22 साल बड़े गुरुजी से छात्रा ने की थी लव मैरेज : अब फंदे से लटककर दी जान, शादी के 15 महीने बाद उठाया खौफनाक कदम

Edited By:  |
Reported By:
 15 months ago the girl who married Guruji committed suicide IN SAMASTIPUR  15 months ago the girl who married Guruji committed suicide IN SAMASTIPUR

SAMASTIPUR :समस्तीपुर जिले के रोसड़ा से एक हैरान करने वाली घटना सामने आयी है। दुपट्टा के सहारे छत में लगे पंखा के रॉड से झूलकर श्वेता नाम की विवाहिता ने अपनी ईहलीला समाप्त कर ली। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। हालांकि, अबतक घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

जानकारी के अनुसार साल 2022 के दिसंबर महीने में रोसड़ा शहर में ही ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक संगीत कुमार (उस समय 42 वर्ष) और उनकी छात्रा श्वेता (उस समय 20 वर्ष) ने भागकर मंदिर में शादी कर ली थी। दोनों शिक्षक और छात्रा में 22 वर्ष का अंतर था। मां थानेश्वरी मंदिर के पंडित ने विधि-विधान से सात फेरे संपन्न कराए थे। इस दौरान दर्जनों लोग उपस्थित थे।

पुलिस के समक्ष बयान में पति संगीत कुमार ने बताया कि घटना से महज दो घंटे पूर्व उनकी पत्नी उन्हें पुनः मां के घर पहुंचाने की जिद्द करने लगी थी। कुछ देर बाद पहुंचाने की बात कर बाहर निकलते ही श्वेता ने घर का दरवाजा और खिड़की बंद कर ली। छत में लगे पंखे के रॉड में दुपट्टा फंसाकर फांसी लगा ली। पड़ोसी और एक मजदूर की सहायता से दरवाजा तोड़कर पति ने उसे नीचे उतार एक निजी क्लिनिक ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं मृतका की मां वीणा रानी बेटी के शव को कलेजा लगाए रोते हुए केवल भगवान को कोस रही थी। दूसरी ओर घटना को लेकर कई प्रकार की चर्चा जारी है। कुछ लोग हत्या की भी आशंका जता रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि कहीं गुरुजी ने इस लड़की की गलत नीयत से हत्या न कर दी हो।

गौरतलब है कि पहले लोग इसे मटुकनाथ और जूली की जोड़ी बता रहे थे। संगीत कुमार शहर के गर्ल्स स्कूल रोड निवासी स्व. सच्चिदानंद जायसवाल का पुत्र है और श्वेता सिंघिया थाना के सिवैया निवासी उमा साह की पुत्री है। वह सपरिवार रोसड़ा के ही महादेव मठ में रहते हैं। संगीत कुमार की पहली पत्नी की मौत करीब 5 साल पहले हो गयी थी। उसके बाद उसने अपनी छात्रा श्वेता से शादी कर ली थी।