बिहार में एक और पुल छपाक ! : 3 सप्ताह में गिरा 14वां पुल, अब सुपौल में बालान नदी पर बना पुलिया धड़ाम

Edited By:  |
Reported By:
14th bridge collapse in Bihar in 3 weeks 14th bridge collapse in Bihar in 3 weeks

सुपौल :बिहार में इन दिनों पुल गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच सुपौल के मरौना प्रखंड क्षेत्र स्थित मरौना उतर पंचायत के कुशमोहल जाने वाली मुख्य सड़क पर बना पुलिया बालान नदी के जलस्तर मे वृद्धि होने से गुरुवार की रात ध्वस्त हो गया। पुलिया ध्वस्त हो जाने से मरौना उतर पंचायत के कुशमॉल गाँव के बड़ी टोला एवं छोटी टोला के लोगो को आवागमन बाधित हो गई।

इस संबंध मे स्थानीय वर्तमान सरपंच राम कृष्ण मुखिया ने कहा की कुशमॉल गाँव के वार्ड 05 मे माननीय विधायक अनिरुद्ध कुमार के एकझिक कोष से निर्मित पुलिया बीते रात बालान नदी के जलस्तर मे वृद्धि होने से ध्वस्त हो गया। कहा की पुलिया के ध्वस्त हो जाने से लोगो को भलुआही बाजार सहित स्कूली बच्चों को स्कुल जाने के लिए पांच किलोमीटर से अधिक दुरी तय करनी पड़ेगी। वही ग्रामीणों ने कहा की पुलिया निर्माण मे ठेकेदार द्वारा काफी मात्रा मे अनीमियता बरती गई थी। जिसके परिणामस्वरूप पुलिया ध्वस्त हो गया। वही ग्रामीणों ने कहा की पुलिया के ध्वस्त हो जाने से कुशमॉल सुरक्षा बांध पर भी दबाब पड़ सकता है।

बता दें कि बीते दिनों बिहार के अलग-अलग जिलों में कई सारे बड़े पुल ध्वस्त हो गए. इसमें कुछ निर्माणाधीन पुल थे तो कुछ का इस्तेमाल हो रहा था. पुल गिरने के मामले सामने आने के बाद बिहार सरकार के इनसे जुड़े करीब 15 इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया है. बिहार में अररिया, सीवान, किशनगंज, मोतिहारी, मधुबनी, सारण व अन्य जगहों पर हाल के दिनों में पुल ध्वस्त हुए हैं.अब सुपौल में एक और पुल गिर गया. जिससे सिस्टम पर सवाल खड़े हो रहे हैं.