बौद्ध महोत्सव : महिला IPS अधिकारी की 12 साल की बेटी ने दी गजब की प्रस्तुति,हो रही है वाहवाही..

Edited By:  |
Reported By:
12 year old daughter of a female IPS officer gave an amazing presentation in boudh mahotsav, getting applause 12 year old daughter of a female IPS officer gave an amazing presentation in boudh mahotsav, getting applause

GAYA:- बोधगया में आयोजित बौद्ध महोत्सव में बिहार कैडर की IPS अधिकारी की 12 बर्षीया बेटी की सांस्कृतिक प्रस्तुति कमाल की रही और हर तरफ इसकी चर्चा हो रही है. भगवान बुद्ध की ज्ञानस्थली बोधगया में चल रहे बौद्ध महोत्सव में देश-विदेश से आए कलाकारों के द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गयी.


ऐतिहासिक कालचक्र मैदान में आयोजित इस महोत्सव के दौरान दर्शकों से पूरा पंडाल भरा रह रहा है. महोत्सव के दौरान सांस्कृतिक संध्या एक छोटी बच्ची के नाम रही. जिसकी प्रस्तुति ने लोगों को आश्चर्य चकित कर दिया. 12 वर्षीय प्राची पल्लवी साहू का नृत्य की सराहना हर लोग कर रहे थे.आपको बता दें कि प्राची पल्लवी साहू बिहार के चर्चित और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी की पुत्री हैं.


IPS अनसूइया रण सिंह साहू ने बताया कि बहुत कम उम्र से उनकी बेटी खुद ही डांस में रुचि दिखाती थी. उसकी इस रुचि को देखते हुए हमने उसे डांस सीखाने का निर्णय लिया और आज वह बहुत कम उम्र में ही कई जगहों पर अपनी प्रस्तुति कर चुकी है, उसकी प्रस्तुति की लोग काफी सराहना करते हैं. बोधगया के कालचक्र मैदान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय बौद्ध महोत्सव के दौरान भी उसने कत्थक की प्रस्तुति की है. जिससे उसे काफी वाहवाही मिली है. हमारा मानना है कि बेटियां जिस काम में लगती है, उसे अवश्य पूरा करती हैं. हम देश की बेटियों के लिए भी यह कहना चाहेंगे कि उनकी जिस चीज में भी रुचि हो उसे वह पूरे तहे दिल से करें तभी सफलता हाथ लगेगी.


वही नित्यांगना प्राची पल्लवी साहू ने कहा कि 3 वर्ष की उम्र से ही डांस करती चली आ रही हूं. हमें डांस करना बहुत अच्छा लगता है. जब भी कभी मूवी देखने जाती थी, तो घर जाकर पूरा डांस एक बार में ही कर देती थी. इसके बाद हमारी माता ने काफी सहयोग किया, यही वजह है कि आज हम कई जगहों पर अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं. लेकिन वर्तमान परिवेश में यह देखा जा रहा है कि लोग कथक को पसंद नहीं करते, लोगों की पहली पसंद बॉलीवुड ही है. इसलिए मैं चाहती हूं की कथक को ऐसे लेवल पर लेकर जाऊं कि लोग उसे देखना पसंद करें.


Copy