वर्ल्ड कप के बीच निकाली गई जैनब अब्बास : पाकिस्तानी स्पोर्ट्स एंकर को भारत ने किया डिपोर्ट, जानें क्या है माजरा

Edited By:  |
worldcup 2023 ke beech me hi bhagi pakistani sports anchor zainab abbas worldcup 2023 ke beech me hi bhagi pakistani sports anchor zainab abbas

DESK : पाकिस्तानी स्पोर्ट्स प्रजेंटर और एंकर जैनब अब्बास को वर्ल्ड कप 2023 के बीच में ही भारत ने डिपोर्ट कर दिया है। जैनब अब्बास के कई पुराने ट्वीट्स इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमें वो भारत विरोधी बयानबाजी करती नजर आ रही हैं। बता दें कि ICC ने वर्ल्ड कप 2023 का उन्हें प्रेजेंटर बनाया था।


वकील ने लगा दी क्लास

जैनब अब्बास पर कार्रवाई तब की गई जब एक भारतीय वकील विनीत जिंदल ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। ये शिकायत जैनब के पुराने ट्विट्स को लेकर थी, जिसमें उन्होंने हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ काफी कुछ लिखा था। शिकायत करने वाले भारतीय वकील के मुताबिक जैनब ने ये ट्विट 9 साल पहले यूजर नेम “Zainablovesrk” से किए थे, जिसे बाद में उन्होंने बदलकर “ZAbbas Official,” कर लिया।

कई धाराओं में केस दर्ज

वहीं पाकिस्तानी पत्रकार जैनब अब्बास के खिलाफ शिकायत दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में दर्ज कराई गई। हिन्दूओं और हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करने के मामले में उन पर आईपीसी की धारा 153A, 295, 506 और 121 लगाई गई है। साथ ही ये मांग किया गया उन्हें जल्दी से जल्दी वर्ल्ड कप के प्रजेन्टर की लिस्ट से बाहर किया जाए। क्योंकि, भारत में ऐसे लोगों का स्वागत नहीं हो सकता जो भारत के खिलाफ बोलते हों।

ज़ैनब अब्बास का करियर

बता दें कि ज़ैनब अब्बास ने स्पोर्ट्स एंकर बनने से पहले शुरुआत में एक मेकअप आर्टिस्ट के रूप में अपना करियर बनाया। 2015 तक, उन्होंने मेकअप आर्टिस्ट के रूप में अपना स्टूडियो संचालित किया। हालाँकि, 2015 में, उन्होंने वर्ल्ड न्यूज़ चैनल के लिए क्रिकेट विश्व कप के दौरान क्रिकेट के दिग्गज सईद अजमल और इमरान नज़ीर के साथ एक टीवी शो की सह-मेजबानी की। तब से, वह खेल एंकरिंग क्षेत्र में फल-फूल रही है।

उनकी मां, अंदलीब अब्बास, पाकिस्तानी राजनीति में एक प्रमुख हस्ती हैं, जो जनवरी 2023 तक पाकिस्तानी सेंट्रल असेंबली की सदस्य रही हैं। वह पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की करीबी सहयोगी हैं और पीटीआई के टिकट पर सीनेटर बनी हुई हैं। अंदलीब अब्बास खुद 1999 में क्रिकेट विश्व कप की प्रस्तोता थीं। दूसरी ओर, ज़ैनब के पिता नासिर अब्बास प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते थे।


Copy