WORLD CUP T20 में आखिरी गेंद पर फैसला : टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया, सांसें रोक देने वाला रोमांचक मैच हुआ

Edited By:  |
world cup t twenty me akhari gendh per faisla team india ne pakistan ko haraya world cup t twenty me akhari gendh per faisla team india ne pakistan ko haraya

DESK :इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का जबरदस्त आगाज हुआ है। टीम ने अपने चिर प्रतिद्धंदी पाकिस्तान को सांसे रोक देने वाले मैच में आखिरी गेंद पर शिकस्त दी है। भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया है।

टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन विराट कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली। पिच पर उन्होंने अंगद की तरह पांव जमा दिया। वहीं कोहली का बखूबी साथ दिया हार्दिक पांडया ने । पांड्या के साथ उऩ्होंने 112 रन की साझेदारी की । हालांकि पारी के आखिरी ओवर में पांड्या के आउठ होने के बाद एक बार फिर लगा कि मैच का पासा पलट सकता है।

आखिरी आठ गेंदों का आंकड़ा देख कर आप सहज अंदाजा लगा लेंगे कि मैच किस कदर रोमांचक रहा । टीम इंडिया को आखिरी दो ओवरों में 31 रन की जरूरत थी। हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाये जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य 16 रन का रह गया।

आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या को मोहम्मद नवाज ने आउट कर दिया। दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक और तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन निकाले। चौथी गेंद नोबॉल रही जिस पर कोहली ने छक्का जड़ दिया। अब तीन गेंद में छह रन चाहिये थे। अगली गेंद वाइड रही जिसके बाद बाई के तीन रन बने लेकिन पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए। आखिरी गेंद पर एक रन लेकर आर अश्विन ने टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सातवें ओवर में 31 रन के स्कोर पर उसके चार बल्लेबाज पवेलियन पहुंच चुके थे। केएल राहुल और रोहित शर्मा चार-चार रन बनाकर नसीम शाह और रऊफ का शिकार हुए। भारत के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (15) को भी रऊफ ने पवेलियन भेजा जबकि अक्षर पटेल दो रन बनाकर रन आउट हो गए।

इससे पहले अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने रविवार को टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट पर 159 रन पर रोक दिया। अर्शदीप ने चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट लिए।


Copy