प्रभु सबके हैं : प्राण-प्रतिष्ठा से उत्साहित लखनऊ के मौलाना ने कहा- राम का जीवन प्रेरणा देने वाला..

Edited By:  |
When the Maulana of Lucknow, excited by the devotion, said – Ram's life is inspiring. When the Maulana of Lucknow, excited by the devotion, said – Ram's life is inspiring.

KASHISH NEWS DESK :-सैकड़ों वर्ष के इंतजार के बाद धार्मिक नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा हो गयी है.इससे विश्व भर के हिन्दू धर्मावलंबी काफी उत्साहित हैं.वहीं नवाब के शहर कही जाने वाली यूपी की राजधानी लखनऊ के एक मौलाना ने प्रभु श्रीराम को लेकर ऐसी बातें कही है जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है.

मीडिया से बात करते हुए लखनऊ के दारूल सफा विधायक कॉलोनी में रहने वाले मौलाना वहीदुल्लाह अंसारी ने कहा कि भगवान राम सबके हैं. भगवान राम इस धरती पर प्रकट इसलिए हुए थे ताकि समाज को अच्छा संदेश दे सकें. मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम ने जो त्याग, बलिदान और संघर्ष संदेश समाज को दिया,उसका एक परसेंट भी लोग अपने जीवन में अनुसरण करें तो समाज से सारी अज्ञानता दूर हो जाएगी और देश में अमन चैन बरकरार रहेगा.

बताते चलें कि मौलाना वहीदुल्लाह अंसारी महज सुनी.सुनाई बातों के आधार पर प्रभु श्रीराम की तारीफ नहीं कर रहे हैं,बल्कि उन्होंने चारों वेदों समेत की प्राचीन ग्रंथों का अध्ययन किया है.रामचरितमानस की तमाम चौपाइयां भी इन्हें याद है, और उसी अध्ययन के आधार पर वे राम और उनके आचरण की तारीफ कर रहे हैं.अपने देश के साथ ही मक्का मदीना समेत अन्य देशों में भी जाकर मौलाना वहीदुल्लाह अंसारी ने हिंदू धर्म के वेदों की स्तुति की है,जिस पर उन्हें सम्मानित भी किया गया है.

राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में मौलाना वहीदुल्लाह अंसारी भले ही शामिल नहीं हों पायें हो ,पर उन्होंने बाद में वहां जाकर दर्शन करेगें.वहीदुल्लाह अंसारी ने कहा कि इससे पहले भी वे अयोध्या जा चुकें हैं.


Copy