पति हुआ लाचार तो पत्नी ने छोड़ा साथ : दहेज का सामान लेकर गई मायके, हुई किरकीरी, ग्रामिणों ने बुलाया पुलिस

Edited By:  |
Reported By:
 When the husband became helpless, the wife left him and went to her parents' house with dowry, an altercation took place, the villagers called the po  When the husband became helpless, the wife left him and went to her parents' house with dowry, an altercation took place, the villagers called the po

वैशाली: शादी के पवित्र बंधंन को 7 जन्मों का साथ माना जाता है. पति पत्नी एक दूसरे का हर परिस्तिथि में साथ निभाने का वादा करते है. लेकिन बिहार के वैशाली जिले से कुछ अगल ही मामला सामने आया है. जहां पत्नी ने मुश्किल परिस्तिथि में अपने पति का साथ छोड़कर अपने मायके चली गई.


पूरा मामला वैशाली जिले की महुआ थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर सालखंड पंचायत का है. जहां पति के अपाहिज होने के बाद पत्नी ने अपने पति का साथ छोड़ दिया. दोनों पति पत्नी की पहचान जहांगीरपुर सलखनी पंचायत निवासी रमेश कुमार और पूजा कुमारी के रुप में की गई है. दोनों की शादी 4 साल पहले हुई थी. लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही रमेश को पैरालिसिस का शिकार हो गया. जिसके बाद वह शारीरिक रूप से अपाहिज हो गया. रमेश के इलाज के लिए गांव के लोगों ने भी उसकी पैसों से मदद की पर रमेश की हालत में कोई सुधार देखने को नहीं मिला. अपनी पति की ऐसी स्थिती देखने हुए उसकी पत्नी ने भी उसके आगे हाथ जोड़ लिया. साथ ही पति से रिश्ता खत्म कर दहेज का सामान लेकर मायके चली गई.

पत्नी पूजा कुमारी ने अपनी मां के साथ अपने घर से अचानक दहेज का दिया हुआ सामान निकालने लगी, जिसका स्थानिय लोगों ने विरोध किया. मामला इतना बढ़ा की पुलिस भी मौके पर पहुंची. स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी 112 नंबर डायल कर के पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराने का प्रयास किया. हांलाकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद भी रमेश की पत्नी नहीं मानी और घर छोड़कर जाने की जिद करने लगी. जिसके बाद गांव के मुखिया ने और स्थानीय लोग एक कागज पर महिला के दहेज में मिले सामान की सूची बनाकर उसे घर से जाने दिया. जिसके बाद महिला अपने पति का साथ छोड़ कर चली गई.



Copy