चाईबासा : गुवा शहीद दिवस में भोजन नहीं मिला तो चावल, दाल, आलू, प्याज, तेल की खुलेआम मची लूट

Edited By:  |
Reported By:
When food was not available on Guava Martyr's Day, there was open looting of rice, pulses, potatoes, onions and oil. When food was not available on Guava Martyr's Day, there was open looting of rice, pulses, potatoes, onions and oil.

चाईबासा:- गुरुवार को गुवा शहीद दिवस समारोह में लूट का एक अजीबो गरीब दृश्य देखा गया। समारोह में भोजन नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने लूटपाट शुरू कर दी। दूरदराज से समारोह में आए ग्रामीणों ने भोजन पंडाल में घुसकर वहां रखे चावल, दाल, आलू, प्याज, तेल, मशाला समेत अन्य खाद्य सामग्री उठा उठाकर ले गए।उन्हें रोकनेवाला कोई नहीं था।


ग्रामीण मोबाईल कैमरे के सामने ही लूटपाट करते रहे। लूटपाट में पुरूषों के अलावे महिलाओं ने भी खूब हाथ साफ किया। कोई चावल की बोरी सिर पर रखकर भाग रहा था तो कोई तेल-मशाला पैकेट बगल में दबाए भागे जा रहा था। लूट की होड़ मच गयी थी। हरकोई अधिक से अधिक सामान उठाकर भागना चाह रहा था। लेकिन भीड़ अधिक होने की वजह से जिसके हाथों में जो आया वो उठाकर चंपत हो गया।


यह दृश्य देखकर कई ग्रामीण हंस भी रहे थे। चंद मिनटों में ही पंडाल में रखे खाने पीने की सारी चीजें गायब हो गई। ज्ञात हो कि हर साल शहीद दिवस पर गुवा में ग्रामीणों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की जाती है। लेकिन इस बार व्यवस्था सही नहीं था। देखनेवाला भी कोई नहीं था। नतीजा ग्रामीण खाने पीने की चीजों पर बेखौफ टूट पड़े।


Copy