वेतन के लिए आत्मदाह का प्रयास : नियोजित शिक्षक ने उठाया आत्मघाती कदम, जानिए DEO ऑफिस की पूरी स्टोरी

Edited By:  |
Reported By:
wetan ke liye atmdaah ka prayas wetan ke liye atmdaah ka prayas

बक्सर : बड़ी खबर है बक्सर से जहां शिक्षक संघर्ष मोर्चा के जिला अध्यक्ष मुक्तेश्वर प्रसाद में विभिन्न प्रखंडों के नियोजित शिक्षकों के बकाया वेतन भुगतान को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में आत्मदाह करने का प्रयास किया है। मौके पर मौजूद शिक्षकों और अन्य लोगों ने आग पर काबू पा कर शिक्षक को बचा लिया।

हालांकि, बाद में कुछ शिक्षकों के द्वारा उन्हें समझाने बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन वह अपनी मांग पर डटे रहे और फिर जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में ही धरने पर बैठ गए। ठंड के मौसम में बिना कपड़े पहने वह बनियान में ही धरने पर बैठे रहे लेकिन देर शाम तक उनसे मिलने के लिए शिक्षा विभाग का कोई पदाधिकारी नहीं पहुंचा।

शिक्षक संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष शिक्षक मुक्तेश्वर प्रसाद ने बताया कि ब्रह्मपुर, डुमरांव, इटाढी व डुमरांव में अनेक शिक्षकों का वेतन बाधित है। सूची बना कर मांग पत्र भेजा जा चूका है जिसके बावजूद शिक्षा विभाग के अधिकारी बकाया भुगतान नहीं कर मनमानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दिसम्बर माह में भी उन्होंने चार दिनों का अनशन किया था बाद में अनुमंडल पदाधिकारी के आश्वासन के बाद अनशन समाप्त किया गया लेकिन, अभी तक वेतन भुगतान के लिए कोई पहल नहीं की गई।

उन्होंने कहा कि जब तक शिक्षिकों के लंबित वेतन भुगतान को नहीं किया जाएगा वह यहां से हटेंगे नहीं। देर शाम तक वह कार्यालय के परिसर में बैठे रहे लेकिन, उनको मनाने के लिए कोई अधिकारी नहीं आया।


Copy