बिहार में क्यों उठने लगे ये सवाल ? : क्या सीवान में मंत्री लेसी सिंह की हत्या होने वाली थी, किसने रची थी साजिश, कैसे उठा राज से पर्दा ?

Edited By:  |
Was Minister Lacey Singh going to be murdered in Siwan Was Minister Lacey Singh going to be murdered in Siwan

पूर्णिया : क्या मंत्री लेसी सिंह की हत्या की साजिश रची गई थी ? क्या पुलिस की सतर्कता से मंत्री की जान बची ? पूर्णिया में ये सवाल अब उठने लगा है. आखिर लोग दबी जुबान से किसी साजिश की बात कर रहे हैं. और कौन मंत्री लेसी सिंह की हत्या करना चाहता था, पुलिस अभी इस मसले पर चुप्पी साधे हुए है. लेकिन इस बात का पता पूर्णिया के तनिष्क शो रूम में लूट मामले की छानबीन और पूछताछ के दौरान चली है.

सीवान में लेसी सिंह की हत्या की थी साजिश !

तनिष्क शो रूम में लूट मामले ने नया मोड़ ले लिया है. लूटकांड के बाद पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों को पकड़ने ओर पूछताछ के दौरान एक नये षडयंत्र का खुलासा हुआ. मंत्री लेसी सिंह की हत्या की साजिश रची गई थी. लेसी सिंह पूर्णिया के धमदाहा से 5वीं बार विधायक है. बताया जा रहा है सीवान लोकसभा में चुनाव प्रचार के दौरान उनकी हत्या का षडयंत्र रचा गया था. लेकिन पुलिस को साजिश की भनक लग गई थी. वरीय अधिकारियों को साजिश का पता चला तो सचेत हो गये. लेसी सिंह की सुरक्षा बढ़ा दिया गया.हालांकि जब पुलिस के वरीय अधिकारियों से इस साजिश के बारे में पूछा गया तो वे लोग बचते नजर आये. बस इतना कहकर निकल गये कि अपराधी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे.

लेसी सिंह और बिट्टू सिंह के बीच दुश्मनी पुरानी है

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक किसी बड़ी हस्ती की साजिश रची गई थी. आपको बता दें बिहार सरकार में शामिल मंत्री लेसी सिंह और कुख्यात अपराधी बिट्टू सिंह के बीच दुश्मनी पुरानी है. इसमें ak47 का भी एंट्री हो चुका था. हालांकि कुख्यात बिट्टू सिंह की पत्नी ने किसी साजिश से सीधा इनकार कर दिया, और कहा कि उसके पति जेल में बंद हैं. उनको फंसाया जा रहा है. केस को दूसरा रूप दिया जा रहा है. मेरे पति सिर्फ 3 दिन के लिए बेउर जेल में थे. साथ ही पुलिस को साजिश के तहत मामले को नया मोड़ देने का आरोप लगाई. और कहा कि मेरे पति बिट्टू सिंह से मेरी भी बात नहीं होती. उन्हे कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. वो फिर इस तरह का काम कैसे कर सकते हैं.

26 जून को तनिष्क शोरूम में हुई थी लूट

दरअसल पूर्णिया में 26 जून को तनिष्क शोरूम में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था. मामले की जांच के लिये पूर्णिया पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाई थी. सभी टीम ने साक्ष्यों के आधार पर छापेमारी शुरू की.इस दौरान सरसी के कुख्यात जेल में बंद बिट्टू सिंह , पश्चिम बंगाल की पुलिस द्वारा रिमांड पर ले गए सुबोध सिंह और वैशाली के प्रिंस का नाम सामने आया था. लूटकांड मामले में पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही लूटी गई एक हीरे की अंगूठी भी बरामद किया है. हालांकि लूट की इस वारदात के शातिर अपराधी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

पूर्णिया से प्रफूल्ल झा की रिपोर्ट