वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा गया आरोपी : पुलिस ने हथियार के साथ 3 अपराधी को किया अरेस्ट

Edited By:  |
wahan checking ke dauraan pakara gayaa aaropi wahan checking ke dauraan pakara gayaa aaropi

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां पुलिस ने बगोदर सरिया इलाके में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के आरोप में 3 अपराधियों को दबोच लिया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से देसी पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किया गया है.

एसडीपीओ नौशाद आलम ने आज मामले में प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि बगोदर के पंजाब होटल के संचालक से रंगदारी मांगने और हड़काने के लिए फायरिंग की घटना,पूर्व मुखिया के घर पर रात में फायरिंग की घटना,नल जल आपूर्ति के अंतर्गत कार्य करा रहे ठेकेदार से लेवी की मांग करने और दो दिन पहले सरिया थाना अंतर्गत मुडरो के पास से पैशन प्रो मोटरसाइकिल सवार को गोली मारकर रुपये एवं मोटरसाइकिल लूटने वाला तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

बगोदर सरिया एसडीपीओ नौशाद आलम ने बताया कि पिछले कई दिनों से बगोदर थाना और सीमावर्ती क्षेत्र अंतर्गत कई लूट, रंगदारी की घटना में कुख्यात अपराधी उमेश पांडेय की टीम और अन्य अपराधी गिरोह के ऊपर विधिवत कार्रवाई हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार एक टीम का गठन किया गया. टीम के द्वारा विभिन्न जिलों व सटे हुए राज्यों में छापेमारी की गई. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया की 30 अगस्त को गुप्त सूचना के आधार पर बिहोरो मुडरो के जंगल में बिना नंबर प्लेट के मोटरसाइकिल पर संदिग्ध स्थिति में घूम रहा है. तत्काल सूचना के सत्यापन को लेकर दो स्थानों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया.

मुडरो के पास उक्त मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति चेकिंग अभियान को देखते ही तेजी से मोटरसाइकिल घुमाकर भागने का प्रयास किया. हालांकि बाइक की गति तेज होने के कारण अनियंत्रित हो गया. इस दौरान मोटरसाइकिल छोड़ दोनों अभियुक्त भागने लगा. इसी दौरान पुलिस ने भाग रहे दोनों अभियुक्तों को पकड़ लिया. गिरफ्तार अपराधी में वीरेंद्र मंडल और प्रदीप दास शामिल है. दोनों से पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ की गई जिसमें दोनों ने फायरिंग और रंगदारी मामले में शामिल होने की बात स्वीकार की.

जांच क्रम में वीरेंद्र मंडल के पास से देसी पिस्टल और प्रदीप मंडल के पास से जिंदा कारतूस बरामद किया गया. इस क्रम में दोनों अपराधियों के बयान के आधार पर 29 अगस्त को सरिया थाना में बाइक और पैसे की लूट कर व्यक्ति के ऊपर गोली चलाने वाले अपराधी प्रदीप कुमार उर्फ प्रदीप मंडल को भी गिरफ्तार कर लिया गया. एसडीपीओ नौशाद आलम ने बताया कि वीरेंद्र मंडल और प्रदीप कुमार के सात कांड तथा प्रदीप दास के ऊपर 4 अपराधिक मामले पूर्व से दर्ज है. प्रेस वार्ता के दौरान बगोदर थाना प्रभारी नीतीश कुमार, सरिया थाना प्रभारी प्रेम कुमार आदि मौजूद थे.


Copy