Budget 2024 : काशी कॉरिडोर की तर्ज पर होगा विष्णुपद मंदिर का विकास, जीतन राम मांझी और संतोष मांझी ने जताया PM मोदी का आभार

Edited By:  |
Vishnupad temple will be developed on the lines of Kashi corridor Vishnupad temple will be developed on the lines of Kashi corridor

PATNA :हम पार्टी के संरक्षक और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी और लघु सिंचाई मंत्री संतोष मांझी ने लगातार बिहार के साथ मगध के विकास पर विशेष जोर दिया है। पर्यटन के दृष्टिकोण से विष्णुपद मंदिर काफी पौराणिक और महत्वपूर्ण है। बौद्ध धर्म के दृष्टिकोण से महाबोधि मंदिर विश्व प्रसिद्ध है। उसके साथ ही राजगीर को भी पर्यटन कॉरिडोर से जोड़ा गया है। यह पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है।

इसे लेकर 'हम' नेताओं ने खुशी जाहिर की है और कहा है कि हमारे नेता जीतन राम मांझी और संतोष मांझी ने लगातार इस मांग को उठाया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात कर विशेष रूप से ध्यान आकर्षित करने का काम किया है।

इसके साथ ही 'हम' नेताओं ने कहा कि आज बजट में पर्यटन कॉरिडोर की स्वीकृति कर बिहार को उपहार दिया गया। इसके लिए जीतन राम मांझी ने आभार प्रकट किया है और कहा है कि बचे हुए कार्यों को भी जल्द पूरा किया जाएगा।