विधायक शिल्पी ने स्वास्थ्यकर्मियों पर जमकर बरसी : लापुंग CHC में प्रसुति को वाहन नहीं हुआ उपलब्ध, पति ने साइकिल से ले गया घर

Edited By:  |
Reported By:
vidhayak shilpi ne swasthyekarmiyon per jamkar  barsi vidhayak shilpi ne swasthyekarmiyon per jamkar  barsi

रांची : खबर है रांची की जहां लापुंग मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुरक्षित प्रसव के बाद केंद्र द्वारा वाहन उपलब्ध नहीं कराये जाने के बाद जच्चा और बच्चा को पति द्वारा साइकिल से घर ले जाने का मामला प्रकाश में आया. खबर की जानकारी मिलने पर विधायक शिल्पी नेहा तिर्की स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर पहले घटना की जानकारी ली. फिर उन्होंने सीएचसी के चिकित्सा प्रभारी को दूरभाष पर फटकार लगाई. वहीं केंद्र के उपस्थित बीपीएम और बाइम को भी जमकर फटकार लगाई.


विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लापुंग के चिकित्सा प्रभारी,बीपीएम और बाइम को अपने अपने वेतन से 5-5 हजार रुपये प्रसव के बाद पीड़ित महिला के घर जाकर देने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी और विधायक प्रतिनिधि की मौजूदगी में महिला को रुपये देंगे. साथ ही विधायक ने चेतावनी दी है कि दोबारा गलती करने पर नहीं बख्सा जाएगा.


ज्ञात हो कि पीएचसी में सुरक्षित प्रसव के बाद प्रसुति महिला चामिन देवी और नवजात को उसका पति दशरथ लोहरा ने पीएचसी लापुंग द्वारा वाहन उपलब्ध नहीं कराये जाने पर विवस होकर साइकिल से अपने घर झिकी गांव तक ले गया. महिला का पति गरीबी में मजदूरी कर किसी तरह परिवार का भरण पोषण करता है.


Copy