कोरोना टीका ले लो, फर्स्ट डोज ले लो... : 100 करोड़ डोज पूरा होने पर वीडियो हुआ वायरल

Edited By:  |
Video viral on completion of 100 crore corona vaccine dose Video viral on completion of 100 crore corona vaccine dose

देश में कोरोना वक्सीनेशन का 100 करोड़ डोज पूरा हो चुका है इस उपलक्ष्य में देश में जश्न का माहौल है। प्रधानमंत्री मोदी ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जाकर फ्रंट लाइन वर्करों से मुलाकात कर सभी को इस उपलब्धि पर बधाई दी है। वहीँ बेगूसराय जिले में इन दिनों कोरोना वैक्सीन को लेकर नर्स और आशा कार्यकर्ताओं का एक अनोखा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में नर्स और आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा गांव की गलियों में कोरोना टीका का फर्स्ट डोज ले लो दूसरा डोज ले लो की आवाज बड़े ही मोहक अंदाज में लगाई जा रही है। वायरल वीडियो कि सोशल मीडिया पर लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। बताया जा रहा है की इस वायरल वीडियो नजर आ रहीं महिला बेगूसराय जिले के भगवानपुर पीएचसी में कार्यरत एएनएम मंजू देवी है। कोरोना टीका को लेकर एएनएम अपने साहयोगियों के साथ जिस तरीके से वीडियो में कोरोना वैक्सीन को लेकर गांव गांव में घूम घूम कर टिका ले लो फर्स्ट डोज ले लो , सेकेंड ड़ज ले लो की आवाज लगा रही है, वह स्वास्थ्य विभाग की कोरोना टीकाकरण को लेकर सजगता को दिखा रही है।

इस वीडियो की सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किता जा रहा है। इस मामले में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी गोपाल मिश्रा से बात किया गया तो उन्होंने कहा की बेगूसराय में लगातार कोरोना टीका को लेकर महा अभियान चलाया जा रहा है लेकिन अभी भी कुछ लोग कोरोना टीका को लेकर सजग नहीं है ऐसे में गांव-गांव में एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा इस तरह से लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि लोग घर से निकलकर टीका ले सकें।

बेगूसराय में करीब 14 लाख लोगों को फर्स्ट डोज का टीका लग चुका है जो इसी तरह के जागरूकता का परिणाम है।


Copy