वंदे भारत ट्रेन रूट पर बाउंड्रीवाल निर्माण की मांग : बड़ा हादसा से हो सकता बचाव, रेलवे ट्रैक पर नहीं आ सकेंगे मवेशी एवं आम लोग

Edited By:  |
vande bharat train root per baaundriwall nirmaan ki mang vande bharat train root per baaundriwall nirmaan ki mang

कोडरमा : बिहार-झारखंड को जोड़ने वाली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत का परिचालन हर रोज पटना से रांची और रांची से पटना किया जा रहा है. पिछले दिनों अक्सर ऐसी खबरें आती रहती है कि वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में मवेशी आ गए. इससे वंदे भारत एक्सप्रेस को भी नुकसान होता है और ट्रेन परिचालन भी बाधित होता है, साथ ही यात्रियों को भी परेशानी होती है. इसको लेकर रेलयात्रियों ने रेलवे प्रबंधन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन वाले रुट पर बाउंड्रीवाल निर्माण करने की मांग की है.



आपको बता दें कि जिस रूट से वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन होता है वह इलाका रिहायशी है और उस रेलवे रूट पर रेलवे लाइन के किनारे पूर्ण रूप से बाउंड्रीवाल का निर्माण नहीं होने से अक्सर इस तरह की दुर्घटनाएं होती रहती है. बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस पटना ,गया ,कोडरमा ,हज़ारीबाग ,बड़काकाना होते हुए राँची पहुँचती है. और इस रूट पर रेलवे लाइन के किनारे बाउंड्रीवाल नहीं होने से अक्सर वंदे भारत की चपेट में आने से मवेशियों की मौत हो जाती है. वहीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को भी कई बार नुकसान पहुंच चुका है. अक्सर वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन बाधित होता रहा है.


कोडरमा स्टेशन से आगे बढ़ते ही रिहायशी इलाकों में रेलवे लाइन के किनारे बाउंड्री का निर्माण नहीं किया गया है, जिससे मवेशियों के साथ-साथ रेलवे लाइन पार करते आम लोग भी देखे जा सकते हैं. ऐसे में बड़े हादसे की संभावना अक्सर बनी रहती है. इधर आम लोगों ने भी रेलवे से जल्द से जल्द वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन वाले रूट पर चहारदीवारी निर्माण करने की मांग की है ताकि ट्रेन के साथ-साथ आम लोग भी सुरक्षित यात्रा कर सकें.


Copy