वैशाली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : करोड़ो की अष्टधातु की मूर्ति बरामद, 2 तस्करों को भी दबोचा

Edited By:  |
Vaishali police got big success Ashtadhatu idol worth crores recovered, 2 smugglers also arrested Vaishali police got big success Ashtadhatu idol worth crores recovered, 2 smugglers also arrested

हाजीपुर : खबर है हाजीपुर से जहां वैशाली पुलिस ने अष्टधातु की दो बेशकीमती मूर्ति के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है। जानकारी मिल रही है कि ये तस्कर सीतामढ़ी से मूर्ति को लेकर पटना में इसे करोड़ो रूपये में बेचने की फ़िराक में थे। लेकिन ये अपराधी अपने मंसूबे में कामयाब हो पाते इससे पहले ही पुलिस टीम के हत्थे चढ़ गए।

मामला गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां तेरसिया मोर के निकट से गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने अष्टधातु के दो मूर्ति के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए तस्कर दोनों सीतामढ़ी जिले का रहने वाले बताये जा रहे हैं। वैशाली एसपी कार्तिकेय शर्मा ने इस मामले की पूरी जानकारी देते हुए कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर एक मारुति सुजुकी के साथ दो अष्टधातु की मूर्ति अन्य सामान के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए तस्कर के पास से दो अष्टधातु की मूर्ति चांदी का कर सिक्का सिक्का काश दो, मारुति कर एक, मोबाइल तीन, चार एटीएम कार्ड, एक पैन कार्ड एक आधार कार्ड नगद ₹5000 बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए तस्कर सीतामढ़ी जिला निवासी विनय चौधरी के पुत्र विकास चौधरी एवं रामकृपाल ठाकुर के पुत्र कुंदन कुमार ठाकुर उर्फ गुड्डू कुमार बताया गया है।

एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों तस्कर से यह पता चला है कि दोनों तस्कर सीतामढ़ी से मूर्ति लेकर पटना बेचने जा रहे थे। इसी दौरान गुप्त सूचना के आधार पर गंगा ब्रिज थाना अंतर्गत से दोनों तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि बरामद किए गए मूर्ति की जानकारी न्यायालय को दी जाएगी न्यायालय के आदेश अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तार किए गए तस्कर से पुलिस पूछताछ कर रही है। बरामद दोनों मूर्ति की कीमत बाजार में डेढ़ करोड़ रुपए के करीब बताई गई है।

वैशाली से पंकज और ऋषभ की रिपोर्ट


Copy