वैशाली में स्कूली छात्राओं ने काटा बवाल : ब्लॉक शिक्षा पदाधिकारी पर किया हमला, गाड़ी पर की खूब रोड़ेबाजी

Edited By:  |
Reported By:
vaishali me schooli chhatrao ne jmkar kaata bawal deo ki gaadi ko kiya damage vaishali me schooli chhatrao ne jmkar kaata bawal deo ki gaadi ko kiya damage

वैशाली : खबर है वैशाली से जहां नाराज स्कूली छात्राओं ने NH पर जमकर हंगामा किया है। इस दौरान मौके पर पहुंचे ब्लॉक शिक्षा पदाधिकारी पर भी उन्होंने हमला बोल दिया और उनकी गाड़ी को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि स्कूल में बैठने की उचित व्यवस्था नहीं रहने से नाराज छात्राओं का गुस्सा आज फूट पड़ा।


मामला वैशाली के महनार थाना क्षेत्र के महनार बाजार पटेल चौक का बताया जा रहा है जहां स्थित बालिका उच्च विद्यालय के छात्राओं ने जमकर उत्पात मचाया और महनार प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अहिल्या कुमार की गाड़ी में तोड़फोड़ किया। घटना के संबंध में बताया गया कि उच्च विद्यालय में बैठने के लिए बेंच टेबल नही रहने से नाराज छात्राओं ने विद्यालय के सामने महनार महिउद्दीनगर NH 122 B को जाम कर दिया और विद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

घटना की सूचना के बाद पंहुची महनार थाने की महिला पुलिस अधिकारी पर विद्यालय के छात्राओं ने आरोप लगाया है कि महिला पुलिस अधिकारी ने छात्राओं पर थप्पड़ चला दिया। जिसके बाद गुस्साए छात्राओं ने महनार BEO के गाड़ी पर हमला बोल दिया। जिसे गाड़ी पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त कर दिया है। पुलिस से भी बच्चियों की हाथापाई हुई है। जिसमें दो पुलिसकर्मी को चोट लगने की बात ही सामने आ रही है। बच्चियों ने जमकर रोड़ेबाजी किया है।

वहीं स्कूल प्रशासन के मुताबिक छात्राओं को बहकाया गया है। इसके बाद छात्राओं ने सड़क जाम की है और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है। वही आक्रोशित छात्राओं ने यह बताया है कि स्कूल में बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है। जिससे उन्हें भारी दिक्कत का सामना स्कूल में करना पड़ता है। जिससे छात्राओं ने गुस्सा में आकर भारी संख्या में सड़क पर उतरकर जमकर हंगामा किया है।

इस मामले को लेकर महिला पुलिस अधिकारी पुष्पा कुमार ने कहा की छात्राओं ने गाड़ी पर पथराव किया है। हमने उन्हें संभालने की बहुत कोशिश की। लेकिन बच्चियों ने गाड़ी को तोड़ दिया है। छात्राओं की गलती है उसकी मांगे भी पूरी की जा रही है। हमारे सीईओ साहब आ गए हैं बच्ची की हर मांग पूरी की जा रही है। लेकिन बच्ची गलती पर गलती किए जा रही है। बच्चों को शांति से बैठकर बातचीत करने के लिए कह रहे हैं। लेकिन शांति से बैठकर बातचीत नहीं कर रही है। हमारा विभाग नहीं है। शिक्षा विभाग का विभाग है। विभाग को चिट्ठी लिखी जाएगी।


Copy