मर गई मानवता : दहेज की बलिवेदी चढ़ी नवविवाहिता,हत्या कर शव को बोरे में बंद करके फेंका

Edited By:  |
Reported By:
vaishali me dulhan ki htya ka deadbody ko bore me band kar ganga me fenka. vaishali me dulhan ki htya ka deadbody ko bore me band kar ganga me fenka.

HAJILPUR-बिहार के वैशाली जिले में एक नवविवाहिता फिर से दहेज की बलिवेदी चढ गई.बोलेरो की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता की हत्या कर उसके हाथ पैर बांधे और फिर बोरे में बंद कर फेंक दिया..हत्या के करीब 10 दिन बाद गंगा नदी में तैरता हुआ शव मिला है.


मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना वैशाली जिले के बिदुपुर थाने की है.यहां की पुलिस अधिकारी ने देर रात दाउदनगर में गंगा नदी में तैरता हुआ बंद बोरे से नवविवाहिता का शव बरामद किया है और उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेजा है. विवाहिता के मायके वालों के द्वारा बिदुपुर थाने के पुलिस अधिकारी को 10 जुलाई को ही सूचना दी गई थी कि उसकी पुत्री की हत्या कर ससुराल वालों ने शव को फेंक दिया है.


मृतका राघोपुर के जुड़वानपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पूर्वी गांव निवासी राजेश्वर राय के पुत्री पूनम कुमारी थी, जिसकी शादी एक साल पहले बिदुपुर थाना क्षेत्र के दाउदनगर गांव निवासी विजेंद्र सिंह के लड़के राणा प्रताप से हुई थी।मृतका के मायके वालों ने बीते 10 जुलाई को बिदुपुर थाने में ससुराल वालों पर दहेज में बोलेरो नहीं देने के कारण हत्याकर शव को ससुराल वालों द्वारा गायब कर देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया था


इस मामले में मृतका के ससुर को बिदुपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दी थी। पुलिस शव की तलाशी को लेकर लगातार परिवार पर दबिश और छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान मायकेवालों को सूचना मिली कि दाउदनगर गंगा घाट नदी में बंद बोरे में तैरता हुआ शव मिला है.इसकी सुचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया है। विवाहिता के हाथ-पैर बांधकर दो बोरे में बंद कर हत्यारों ने गंगा नदी के किनारे दियारे में गाड़ दिया था। जब गंगा नदी में पानी बढ़ने लगी और कटाव हुई तो दस दिन बाद शव गंगा नदी में तैरता हुआ मिला। वहीं मृतका के ससुर को पलिस पहले ही जेल भेज चुकी है और बाकी परिवार वाले घर छोड़कर फरार हैं.इन सभी की तलाश पुलिस कर रही है.


Copy