उत्पाद विभाग की टीम पर शराब माफियाओं ने बोला हमला : छापामारी के दौरान मिली शराब की खेंप , 4 जवान घायल

Edited By:  |
utpad vibhag ki team par sharab mafiaon ne bola hamla utpad vibhag ki team par sharab mafiaon ne bola hamla

मधेपुरा में उत्पाद विभाग की टीम पर शराब माफियाओं ने हमला बोल दिया है। दरअसल एक घर में रखी विदेशी शराब की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम पर शराब माफियाओं के परिजनों ने लाठी डंडे से जमकर प्रहार किया है। इस दौरान टीम में शामिल एक महिला पुलिस समेत चार जवानों के घायल होने की बात कही जा रही है। घायल जवानों को तत्काल सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बता दें कि बिहार में बीते 16 नंवबर को बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून को और सशक्त बनाने के लिए समीक्षा बैठक की और सिस्टम में बैठे सभी अधिकारीयों को शराब बंदी कानून को और अधिक मजबूत करने का निर्देश जारी दिया है। इसी उद्देश्य के साथ मधेपुरा में उत्पात विभाग की टीम ने गुप्त सुचना के आधार पर सदर थाना क्षेत्र के बेल्हा घाट स्थित एक घर में छापेमारी करने पहुंचे। जहाँ उत्पात विभाग टीम पर हीं शराब माफिया और इनके परिजन जमकर उत्पात मचाया और लाठी डंडे से प्रहार कर उत्पात टीम में सामिल महिला व पुरुष पुलिस जवानों पर हमला बोलते हुए जमकर धुनाई कर डाली जिससे चार जवान बुरी तरह घायल हो गए हैं।

सभी घायल जवानों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। हालाँकि मधेपुरा एसपी योगेन्द्र कुमार के आदेश पर घटना स्थल पर पहुंची सदर थाना की पुलिस ने घर में रखे कुछ शराब की बोतले भी बरामद की साथ हीं शराब माफियाओं के 2 महिला समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि 16 नवंबर को शराबबंदी कानून को और अधिक मजबूत करने के दिशा में निर्देशित किया गया है।

इसी उदेश्य से आज सदर थाना के बेल्हा घाट स्थित एक घर में रखे शराब की सूचना मिली थी जिसको लेकर उत्पात विभाग टीम छापेमारी करने पहुंची। इस दौरान शराब माफियाओं के परिजनों जमकर हमला बोला और उत्पाद टीम में शामिल जवानों पर प्रहार कर दिया जिससे चार जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है साथ हीं इस मामले में करीब 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है। अन्य फरार लोगों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। सभी गिरफ्तार लोगों पर आरोप है कि सरकारी कार्यों में व्यवधान पहुँचाया गया है।

जल्द हीं नियमानुसार प्राथमिकी दर्ज कर ऐसे लोगों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि वैसे जिले के सभी थानेदार को निर्देशित किया जा चुका है, शराब माफियाओं को चिन्हित कर सख्ती से कार्रवाई की जाए।


Copy