BREAKING : अदाणी के मुद्दे पर विपक्षियों के हंगामे की वजह से लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

Edited By:  |
uproar opposition on adani issue,proceedings of loksabhaand rajya sabha adjourned. uproar opposition on adani issue,proceedings of loksabhaand rajya sabha adjourned.

DESK:-अदाणी मसले पर संसद में विपक्षी दलों का भारी हंगामा हुआ है.. जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही ही शुरू होते ही स्थगित करनी पड़ी है.

मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई,जबकि राज्यसभा की कार्यवाही 2.30 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है.

बतातें चलें कि कारोबारी गौतम अदाणी के खिलाफ हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष ने संसदीय कमेटी बनाने की मांग की है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि सीजेआई की निगरानी में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित की जाए, जिससे लोगों के सामने सच आ सके।इस मुद्दे पर कल भी संसद की कार्यवाही स्थगित हुई थी और आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी विपक्षी दलों के साथ अलग से बैठक की थी,जिसमें इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणऩीति बनी थी.इस रणनीति के तहत संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने अदाणी का मुद्दा उठाते हुए प्रश्नकाल बाधित की.लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों से शांति की अपील की ,पर हंगामा लगातार होते देख लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.वही राज्यसभा में भी इस मुद्दे को उठाया गया..विपक्षी सदस्यों के लगातार हंगामे की वजह से राज्यसभा का कार्यवाही दोपहर 2.30 तक स्थगित कर दी गई.

वहीं दूसरी ओर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अदाणी समूह के अधिकांश कंपनियों के शेयर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है और विश्व की टॉप 5 अमीरों की सूची में रहने वाले अदाणी लगातार पिछड़ते जा रहें हैं.


Copy