जातीय गणना की रिपोर्ट में कई खामियां : उपेन्द्र कुशवाहा ने खड़े किए कई सवाल, कहा : जल्दबाजी में सार्वजनिक की गई रिपोर्ट

Edited By:  |
Reported By:
 Upendra Kushwaha raised many questions regarding caste census  Upendra Kushwaha raised many questions regarding caste census

Bihar Caste Census :बिहार में जातीय गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद सियासत शुरू हो गयी है। राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने जातीय गणना की रिपोर्ट को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि इस रिपोर्ट में कई खामियां हैं।


रिपोर्ट को लेकर कुशवाहा ने खड़े किए सवाल

पटना में मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जातीय गणना की रिपोर्ट जारी करने को लेकर बिहार सरकार को बधाई देते हैं लेकिन इस रिपोर्ट में कई खामियां हैं। उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि मुझसे या मेरे परिवार से किसी ने जातीय गणना को लेकर कोई जानकारी नहीं ली। ऐसी कई शिकायतें मिली हैं। बीपीएल जैसी सूची में भी कई खामियां रही हैं। लोगों की आशंका में दम है।

"जल्दबाजी में सार्वजनिक की है रिपोर्ट"

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि राज्य सरकार ने जल्दबाजी में इस रिपोर्ट को सार्वजनिक किया है। इसकी आशंका है। उपेन्द्र कुशवाहा ने ये मांगी की कि सरकार को जल्द से जल्द अब अति पिछड़ा समाज के लिए योजनाएं बनानी चाहिए।

"नहीं मिलने वाला है कोई फायदा"

उपेन्द्र कुशवाहा ने ये भी कहा कि जातीय गणना का कोई चुनावी फायदा नहीं होने वाला है। उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि गांधी जयंती पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी जी को याद करते हैं लेकिन गांधी जी के बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है। उपेन्द्र कुशवाहा ने आर्थिक रिपोर्ट जारी नहीं होने पर सवाल खड़ा किया और कहा कि आर्थिक रिपोर्ट नहीं आना एक राजनीति है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीयत में ही खोट है। सियासी लाभ के लिए सामाजिक आंकड़ा जारी किया गया है।

इसके साथ ही उपेन्द्र कुशवाहा ने चुटकी लेते हुए कहा कि आजकल नीतीश कुमार जी जिसके साथ हैं, वे बेल पर हैं। जेल से आए लोग हैं लिहाजा ये ठीक नहीं है।