गोड्डा में 29वें नेशनल नेटबॉल प्रतियोगिता उदघाटन : देशभर के दो हजार खिलाड़ी पहुंचे

Edited By:  |
Two thousand players from across the country arrived Two thousand players from across the country arrived

गोड्डा:- गोड्डा जिले के ऐतिहासिक गांधी मैदान में दिनांक 21 दिसंबर से 27 दिसंबर तक आयोजित होने वाले 29वीं राष्ट्रीय स्तरीय सब जूनियर नेटबॉल प्रतियोगिता (बालक एवं बालिका) 2023-24 एवं द्वितीय फर्स्ट 5 नेटबॉल प्रतियोगिता (बालक एवं बालिका) 2023-24 का उद्घाटन उपायुक्त जिशान कमर, पुलिस अधीक्षक नाथू सिंह मीना, नेटबॉल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया डेवलपमेंट कमिटी के चेयरमैन हरिओम कौशिक, कर्नाटक के सचिव गिरीश गोड़ा, नेटबॉल जिला कोच सह राष्ट्रीय खिलाड़ी मोनालिसा, नेटबॉल जिला सचिव गुंजन झा, बेथेल मिशन के निदेशक प्रणेश शोलोमन सहित विभिन्न नेटबॉल संघ से जुड़े पदाधिकारियों की उपस्थिति में दीप प्रज्वलित की गई।


उक्त कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त जिशान कमर के द्वारा बताया गया कि गोड्डा जिले में राष्ट्रीय स्तर पर खेल का आयोजन किया जा रहा है, आप अच्छे तरह से नेटबॉल खेल खेलें,खेल के आयोजन में जिला प्रशासन हर संभव मदद करने को तैयार है। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलने का संदेश देते हुए बेहतर प्रदर्शन करने को लेकर विभिन्न राज्यों से आए सभी टीमों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि खेल में एक टीम की जीत व एक टीम की हार होती है। इससे मायूस नहीं हों बल्कि इसे अनुशांसित तरीके से खेलते हुए एक उदाहरण पेश करें। वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि खेल को खेल भावना से खेलें। इस तरह का आयोजन से खेल एवं खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।


नेटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया डेवलपमेंट कमिटी के चेयरमेन हरिओम कौशिक ने गोड्डा नेटबॉल संघ व जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज तक मैं हरियाणा को खेलों का राज्य समझता था लेकिन आज यहां देख कर लगता है कि हमारी हरियाणा से भी अधिक झारखंड में नेटबॉल के प्रति रुचि है। अगर ज़िला प्रशासन इजाजत दे तो मार्च-अप्रैल में होने वाली इंटरनेशनल प्रतियोगिता का जोनल प्रशिक्षण शिविर इसी मैदान में किया जाएगा।


रिपोर्टर- मिलन भगत


Copy