लापरवाही : ईंट भट्ठा का दीवार गिरने से दो मजदूर की मौत..मची अफरातफरी

Edited By:  |
Reported By:
 Two majdoor ki mut se macha harkamp  Two majdoor ki mut se macha harkamp

KISANGANJ- बड़ी दुखद खबर किशनगंज से है जहां ईंट भट्ठा का दीवार गिरने दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई .परिजनों और अन्य मजदूरो ने इस मामले में भट्टा संचालक पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

यह दुखद हादसा किशनगंज के सुखानी थाना क्षेत्र की है।पुलिस ने तत्काल भट्टा के मुंशी को हिरासत में ले लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार ठाकुरगंज प्रखंड के सुखानी थानाक्षेत्र में संचालित मुन्ना ईंटभट्ठा में ईंट की दीवार गिरने से दो श्रमिकों की दबकर दर्दनाक मौत हो गई है। दोनों ही मृतक पश्चिमबंगाल के कूचबिहार जिला के निवासी हैं, जिनका नाम जोगेन बर्मन और मजनू शेख बताया गया है।हादसे के बाद मजदूरों का कहना है कि संचालक की लापवाही के कारण मौत हुई है ।इससे पहले भी दीवार गिरी थी लेकिन भट्टा संचालक ने कोई ध्यान नही दिया ।

एक मजदूर ने बताया की भट्टा में सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है वही दुर्घटना होने के बाद घंटो अस्पताल ले जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं मिला जिसकी वजह से दोनों लोगो की दर्दनाक मौत हो गई ।

हादसे के बाद मजदूरों में जहा आक्रोश है वही मृतक की पत्नी के चीत्कार से पूरे इलाके में शोक है।मृतक की दो लड़कियां है जिनकी शादी करवानी है ।मृतक ही मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था ।वही मजदूरों का कहना है कि मृतक के परिजनों को मुआवजा मिलना चाहिए ।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय जिला परिषद प्रतिनिधि ने भट्टा संचालक पर कारवाई करने की मांग प्रशाशन से की है ।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है और मुंशी को हिरासत में लिया गया है और अग्रतर कारवाई की जा रही है ,जबकि भट्टा संचालक मौके से फरार हो गया है ।


Copy