Twitter यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी : अब कर सकेंगे 2500 शब्दों की पोस्ट, जल्द मिलेगा एडिट ऑप्शन

Edited By:  |
Twitter  users ke liye badi khushkhabari Twitter  users ke liye badi khushkhabari

DESK : माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर धीरे-धीरे ट्वीट करने की शब्द सीमा को बढ़ाया जा रहा है। शुरुआती दिनों में एक ट्वीट के लिए शब्दों की सीमा 140 थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 280 कर दिया गया वहीँ अब कंपनी शब्दों की सीमा को बढाकर 2500 करने पर विचार कर रही यही जिसे लेकर टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है।

ट्विटर की ओर से इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आयी है। लेकिन जिस तरह से ट्विटर पर शब्द सीमा बढ़ रही है, उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि ट्विटर अब माइक्रो से फुल ब्लॉगिंग साइट में बदल रहा है। नए अपडेट के साथ, यूजर्स 2,500 शब्दों तक के टेक्स्ट के साथ-साथ फ़ोटो, वीडियो और GIF को पोस्ट में शामिल कर सकते हैं जिन्हें ट्विटर पर पब्लिश और शेयर किया जा सकता है। नोट कार्ड ट्विटर टाइमलाइन में एक ट्वीट के रूप में दिखाई देगा जिसमें लंबी पोस्ट में क्या है इसका प्रीव्यू भी शामिल है।

जानकारी मिल रही है कि कंपनी ने यू.एस., यू.के., कनाडा और घाना के कुछ यूजर्स के साथ नोट्स का सार्वजनिक परीक्षण शुरू किया है। कंपनी ने कहा,"हम वर्तमान में राइटर्स के एक छोटे समूह के साथ एक टेस्टिंग चला रहे हैं जो हमें यह जानने में मदद करेगा कि ट्विटर पर लिखने वाले लोगों का समर्थन कैसे करें।' बता दें टि्वटर की शुरुआत में पोस्ट को 140 अक्षरों में कैप किया गया था, जिसे मोबाइल फोन पर एसएमएस टेक्स्ट संदेशों की आधिकारिक सीमा में फिट करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। 2017 में, इसने ट्वीट की सीमा को 280 शब्दों तक बढ़ा दिया।


Copy