ट्रिपल मर्डर का उद्भेदन : ग्रामप्रधान समेत 3 की हत्या मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
tripal marder ka udbhedan tripal marder ka udbhedan

खूंटी : बड़ी खबर खूंटी से जहां अड़की थाना क्षेत्र के मदहातु कोदेलेबे के ग्रामप्रधान समेत बेटा और बहु हत्याकांड मामले में पुलिस ने 5 आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस धर पकड़ करने के लिए जुटी हुई है.

मामले में खूंटी एसपी अमन कुमार ने प्रेसवार्ता कर बताया कि ट्रिपल मर्डर के बाद मामले को गम्भीरता से लेते हुए खूंटी डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में अड़की, मुरहू और सायको थाना प्रभारी की टीम बनाकर स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया था. अड़की थाना में 2 सितंबर को मृतक ग्रामप्रधान की पत्नी द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद एसआईटी की टीम गहनता से मामले के खुलासे में जुट गई. खूंटी पुलिस जैसे ही गांव में शव बरामद करने पहुंची तो पूरे गांव के पुरुष सदस्य गांव छोड़ कर फरार हो गए थे. बावजूद खूंटी पुलिस ने हत्या में शामिल ग्रामप्रधान का भतीजा सिंगराय हरीबीना समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. हत्या में शामिल अन्य आरोपियों की धर पकड़ के लिए पुलिस विभिन्न संदिग्ध इलाकों में अभियान चला रही है.

पुलिस द्वारा पूछताछ में हत्यारोपियों ने बताया कि उसका चाचा अर्थात ग्रामप्रधान लगातार गांव में भाकपा माओवादियों को बुलाता था और नक्सली गतिविधियों में शामिल होता था. गांव में नक्सली आते थे और ग्रामीणों को धमकी देते थे तथा मारपीट भी किया करते थे. पूर्व में ग्रामप्रधान जेल भी जा चुका है. साथ ही मृतक ग्रामप्रधान का भतीजा अपने चाचा को ग्रामप्रधान बनाये जाने से नाराज था. उग्रवादी गतिविधियों में शामिल होना, ग्रामीणों को धमकी देना, मारपीट करना और ग्रामप्रधान की कुर्सी हथियाने के कारण ग्रामप्रधान के भतीजे ने गांव के ही युवकों के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई और लाठी-डंडे एवं धारदार पारंपरिक हथियार से वार कर हत्या की घटना को अंजाम दिया और हत्या के दूसरे दिन ग्रामसभा कर हत्या मामले में ग्रामीणों को चुप्पी बरतने का फरमान सुनाया था.

पुलिस ने हत्या में शामिल 19 वर्षीय भतीजा सिंगराय हरीबीना, 22 वर्षीय चम्बरा चुटिया पूर्ति, 21 वर्षीय बिरसा हरीबीना, 22 वर्षीय विकराय हरीबीना और 19 वर्षीय जाबोर चुटिया पूर्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. हत्या में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सक्रिय है.


Copy