धरना : आदिवासियों और धर्म गुरुओं ने धरना देकर उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Edited By:  |
Reported By:
Tribal people and religious leaders staged a protest and submitted a memorandum to the Governor through the Deputy Commissioner. Tribal people and religious leaders staged a protest and submitted a memorandum to the Governor through the Deputy Commissioner.

बोकारो:- जनजाति सुरक्षा मंच झारखंड के तत्वाधान में आज आदिवासियों और उनके धर्म गुरुओं ने बोकारो डीसी ऑफिस में धरना देकर उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने का काम किया गया। धरना दे रहे आदिवासियों का कहना है कि हमारे समाज के कुछ लोग धर्मांतरण कर ईसाई बन रहे हैं और यह लोग ईसाई धर्म अपना कर आदिवासी समाज के हक अधिकार को मारते हुए आरक्षण का लाभ ले रहे हैं और वे लोग अल्पसंख्यक का भी लाभ ले रहे हैं। ऐसे में हमारी मांग है कि उन लोगों का डी लिस्टिंग किया जाय।


क्योंकि इससे हमारे आदिवासी समाज को नुकसान हो रहा है और सभी जगह नौकरियों में ईसाई धर्म अपनाने वाले आदिवासी ही नौकरी लेने का काम कर रहे हैं। हमारे कुछ समाज के लोग ही अपने राजनीतिक एजेंडा के तहत यह काम कर रहे हैं जिसका हम लोग विरोध कर रहे हैं और इस धरने के माध्यम से हम चाहते हैं कि वैसे आदिवासी जो क्रिश्चियन धर्म अपने हुए हैं उनका डी लिस्टिंग किया जाय।



Copy