फिर हुआ रेल हादसा : 48 घंटे के भीतर रघुनाथपुर स्टेशन पर फिर हुआ रेल हादसा, बेपटरी हुआ इंजन, रेलवे अधिकारियों में मचा हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
 Train accident happened again at Raghunathpur station within 48 hours  Train accident happened again at Raghunathpur station within 48 hours

Train Accident Again : बक्सर के रघुनाथपुर में हुए भीषण रेल हादसे के गुजरे 48 घंटे भी नहीं हुए थे कि दूसरा हादसा हो गया है। जी हां, ट्रेन का एक और इंजन बेपटरी हो गया है। इस ख़बर के सामने आने के बाद रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।


48 घंटे के अंदर फिर हुआ रेल हादसा

दरअसल, बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन पर ही एक और इंजन बेपटरी हो गया है, जो पहले से डीरेल हो चुकी नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की बोगियों को लूप लाइन में लेकर जा रहा था, तभी इंजन बेपटरी हो गया। इस हादसे पर रेलवे के अधिकारी कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं। रेलवे के सभी अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है।

11 अक्टूबर की मनहूस रात

गौरतलब है कि 11 अक्टूबर की रात 9 बजकर 53 मिनट पर रघुनाथपुर स्टेशन से गुजर रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की 23 बोगियां बेपटरी हो गयी थी। इस हादसे में 4 लोगों की मौत भी हो गयी थी, जबकि 100 से अधिक लोग जख्मी हैं। इनमें गंभीर रूप से जख्मी रेल यात्रियों को पटना एम्स रेफर किया गया है। विदित है कि जो नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे का शिकार हुई थी, वह आनंद विहार रेलवे स्टेशन से गुवाहाटी के कामाख्या जा रही थी।


ओवरहेड वायर टूटा

इधर, पं. दीनदयाल उपाध्याय रेलमंडल में ग्रैंड कार्ड लाइन पर औरंगाबाद के जाखिम स्टेशन पर अप लाइन में देर शाम पौने 8 बजे ओवरहेड तार टूटकर गिर गया। इस कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। जगह-जगह खड़ी ट्रेनों में सवार यात्रियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गये।


Copy