12 जून को विपक्षी एकता पर होगी महाबैठक : राज्य से लेकर पंचायत तक बनेगी कोऑर्डिनेशन कमिटि..महागठबंधन दलों का फैसला

Edited By:  |
There will be a general meeting on opposition unity on June 12, coordination committee will be formed from state to panchayat There will be a general meeting on opposition unity on June 12, coordination committee will be formed from state to panchayat

PATNA:- देशभर के विपक्षी नेताओं की बैठक 12 जून को बिहार की राजधानी पटना के बापू सभागार में होगी,जिसमें तमाम दलों के बड़े नेता शामिल होंगे और लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकता की रणनीति पर चर्चा होगी.

ये घोषणा आरजेडी कार्यालय में आयोजित बैठक के बाद बिहार महागठबंधन दलों के नेताओं ने की है..इसके साथ राज्य से लेकर पंचायत स्तर तक महागठबंधन को-आर्डिनेशन कमेटी बनाने की घोषणा की गई है. इसके साथ ही 15 जून को महागठबंधन प्रखंड स्तर पर केंद्र सरकार के नीतियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगा.इसमें बेरोजगार महंगाई के मुद्दे शामिल हैं.

बैठक के बाद राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि 15 जून से महागठबंधन केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगा. देश की स्थिति बहुत खतरनाक स्थिति में पहुंच गई है.इसके लिए अब सामूहिक प्रयास होगा.

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि 12 जून को पटना में देशबर के विपक्षी नेताओं की बैठक होगी.उमेश के अऩुसार मोदी सरकार के आने से पहले भारत में रोजगार लोगों को ज्यादा मिल रहा था .एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है सरकार के आने के बाद रोजगार के स्तर में भारी गिरावट हुई है.इन सभी मुद्दों को लेकर जनता के बीच जायेंगे. प्रखंड स्तर के बाद हम लोग जिला स्तर पर प्रदर्शन करेंगे.

भाकपा माले के कुणाल ने कहा कि हम लोग एक मंच पर केंद्र का विरोध करेंगे. हम लोग सभी मुद्दों पर केंद्र को घेरेगें. बाबा के जरिये हिन्दू राष्ट्र बनाने की साजिश हो रही है.वहीं कांग्रेस के अशोक राम ने कहा की अब महागठबंधन एक साथ केंद्र के साथ आंदोलन करेगा.हम पार्टी ने कहा की महागठबंधन अब एक साथ आकर केंद्र के खिलाफ आंदोलन करेंगे. कई मुद्दों पर आंदोलन होगा.सीपीआई के राम नरेश पाण्डेय ने कहा की पूरे बिहार मे 15 जून को प्रदर्शन होगा. 9 साल की विफलता को लेकर भाजपा हटाओ नया भारत बनाओ,नारा के साथ आंदोलन होगा.सी.पी.एम. के सर्वोदय शर्मा ने कहा की हम महागठबंधन के साथ पूरी तरह से एक साथ चल कर आंदोलन होगा. नीतीश की नीति सफल होंगी.


Copy