BIHAR : सोन नदी में फंसे 28 ट्रकों को निकालने में नहीं मिली सफलता, पानी की तेज धारा में बह गये रास्ते

Edited By:  |
Reported By:
 There was no success in evacuating 28 trucks stuck in Son river  There was no success in evacuating 28 trucks stuck in Son river

NEWS DESK :इस वक्त एक बड़ी ख़बर आ रही है कि सोन नदी में फंसे 28 ट्रकों को बाहर निकालने में अबतक सफलता नहीं मिली है। ट्रकों को बाहर निकालने के लिए बालू से बनाए गये रास्ते भी कारगर साबित नहीं रहे हैं। दो रास्ते पानी की तेज धारा में बह गये।


28 ट्रकों को निकालने में नहीं मिली सफलता


दरअसल, रोहतास जिले के इंद्रपुरी के कटार स्थित सोन नदी में 28 ट्रक फंस गये हैं, जिन्हें निकालने के लिए प्रशासन द्वारा की गई कवायद भी नाकाफी साबित हो रही है। बताया जा रहा है कि पानी के तेज बहाव की वजह से बनाए गये दो रास्ते भी बह गये लिहाजा बीते दो दिनों से सोन नदी की तेज धारा में फंसे 28 ट्रकों को बाहर नहीं निकाला जा सका है।

घटना के बाद प्रशासन एक्टिव


गौरतलब है कि इलाके में 30 ट्रकों के नदी की बीच धारा में फंसने की खबर को कशिश न्यूज़ पर दिखाए जाने के बाद प्रशासन एक्टिव हुई और आनन-फानन में इंद्रपुरी के सोन बराज के तीन फाटक को बंद किया गया ताकि सोन नदी में पानी के बहाव को कम किया जा सके।

साथ ही डेहरी की अंचलाधिकारी अनामिका कुमारी दलबल के साथ पहुंची तथा बचाव का कार्य शुरू कर दिया । 10 से अधिक जेसीबी मशीन लगाए गए और बालू से सोन नदी में नया रास्ता बनाया गया, तब भी ट्रकों को अबतक बाहर नहीं निकाला जा सका।


गौरतलब है कि अधिक बारिश होने की वजह से सोन नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिसकी वजह से सोन नदी में ही 30 ट्रक फंस गये थे लेकिन बाद में दो ट्रकों को बाहर निकाल लिया गया था। अभी भी 28 ट्रक सोन नदी में फंसे हुए हैं।


Copy