ठेले पर स्वास्थ्य व्यवस्था ! : बीमार पत्नी को लिए अस्पताल पहुंचा बेबस पति, वीडियो वायरल

Edited By:  |
thele par swashthy vyavastha thele par swashthy vyavastha

हाजीपुर : एक ओर बिहार के डिप्टी CM और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव 60 दिनों के भीतर सूबे के स्वास्थ्य व्यवस्था के कायाकल्प का दावा किया है। जिसे लेकर लगातार वे अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। वहीं हाजीपुर से एक वीडियो सामने आया है, जो हेल्थ सिस्टम पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है।

मामला हाजीपुर से है जहां गंभीर बीमारी से जूझ रही बुजुर्ग महिला को एक बेबस पति ठेले पर लेकर सदर अस्पताल पहुंचा। हालांकि अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने महिला को देखा और दवा देने के बाद आराम करने की सलाह देते हुए वापस घर जाने को कहा। अस्पताल से घर ले जाने के लिए भी जब एंबुलेंस नहीं मिला तो फिर पति ने ठेले पर ही पत्नी को लाद कर निकल पड़ा।

हाजीपुर सदर अस्पताल की लाचारी और बेबसी की तस्वीर यह पहली नहीं है इससे पहले भी कई दफा ऐसी तस्वीरें सामने आ चुकी है। एक बार एक लाचार पिता अपने मासूम मृत बच्ची की सब लेकर एंबुलेंस के लिए अस्पताल में भटकते दिखा था, तो दूसरा बार रात के अंधेरे में एंबुलेंस नहीं निकलने पर बीमार मां को सड़कों पर कंधे पर लेकर भटकते नजर आ चुका है।

अब देखना लाजमी है कि स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव का 60 दिनों के भीतर सूबे के स्वास्थ्य व्यवस्था के कायाकल्प का दावा कितना सही रहता है। हालांकि इस दावे को पूरा करने के लिए तेजस्वी यादव पूरे जोर शोर से लगे हैं।

ऋषभ की रिपोर्ट


Copy