सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : राष्ट्रपति आज महाबोधि मंदिर दर्शन के साथ ही केन्द्रीय विवि के दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

Edited By:  |
Reported By:
The President will attend the convocation ceremony of the Central University along with visiting the Mahabodhi Temple. The President will attend the convocation ceremony of the Central University along with visiting the Mahabodhi Temple.

GAYA:-देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन दिवसीय बिहार दौरे पर हैं.आज अंतिम दिन वे गया पहुंच रही हैं,जहां विश्वप्रसिद्ध महाबोधि मंदिर में दर्शन के साथ ही सेंट्रल यूनिवर्सिटी आफ साउथ बिहार के तीसरे दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी.


मिली जानकारी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पटना से हवाई मार्ग से गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगी, जहां से वे सड़क मार्ग से बोधगया स्थित विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर जाएंगी और महाबोधि मंदिर का दर्शन करेंगी. उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. महाबोधि मंदिर में दर्शन करने के बाद वो गया जिले के टिकारी अनुमंडल के पंचानपुर स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी आफ साउथ बिहार के तीसरे दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी.उनके दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.



इस संबंध में गया के एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. बोधगया से लेकर गया शहर के रास्ते से होते हुए पंचानपुर स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी आफ साउथ बिहार तक जो भी रूट है, वहां बैरिकेडिंग की गई है. जब तक उनका कारकेड मूवमेंट में रहेगा, तब तक उक्त रास्तों पर आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी. आम जनों से भी आह्वान किया गया है कि जिस रूट से राष्ट्रपति का काफिला गुजरेगा, उधर से आने-जाने का प्रयास न करें. इसके अलावा भारी संख्या में सुरक्षा बलो की प्रतिनियुक्ति की गयी है. ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुदृढ़ किया गया है.


Copy