चरम पर चोरों का आतंक : चोरों के सामने बेरमो के बाशिंदों की बेबसी

Edited By:  |
Reported By:
The helplessness of the residents of Bermo in front of thieves The helplessness of the residents of Bermo in front of thieves

बेरमो:-बेरमो कोयलांचल इन दिनों सर्द रात में ठिठुर रही है. रात में एक तपिश की आस अवाम को रहती है. इस गर्माहट की उम्मीद में बेपरवाह नींद के चलते चोरों की चांदी हो जाती है. रात के सन्नाटे में चोरों का उत्पात चरम पर पहुंच गया है. आए दिन चोरी से आम जन हलकान और परेशान है. वही सुरक्षा का ढिंढोरा पीटने वाली बेरमो पुलिस सुस्ती में ही महज डूयटी बजा रही है. मानो खुलेआम चोरों को छूट दे रखी हो. इस बार चोरी की वारदात करगली बाजार में हुई.



जहां चोरों ने बाबू स्वामी, रमाकांत और शांति देवी के घर में चोरी कर सामान ले उड़े. चोरी की हरकत ये कोई पहली बार नहीं, बल्कि कई बार हो चुकी है. मानो एक रवायत सरीखा हो गया हो. हालांकि, कुछ चोरियों का खुलासा पुलिस ने किया है. लेकिन, वो भी काम की ही वाहवाही लूटने के लिए.रात में गश्ती होती है. लेकिन ये महज नाम के खातिर. मानो पुलिस की ये गश्ती से ज्यादा मटरगशती हो. कानून की रखवाली और सुरक्षा देने वाली पुलिस में चोरों के सामने हथियार डाल दिया हो और ऐसा लगता है कि मानो इससे कोई मतलब या वास्ता ही न हो. सवाल बिलकुल साफ है और बेरमो का आम आवाम पूछता है कि इन चोरों से कब आजादी बेरमो पुलिस दिलवायेगी,क्योंकि इसकी जिम्मेदारी उनकी खाकी पर ही है. बस थोड़ी सी सनक और मुस्तैदी से चोरों का साम्राज्य तहस -नहस किया जा सकता. इससे लोग भी चैन की नींद इस सर्द भरी रात में सो सकते हैं.बस पुलिस को एक पहल की जरुरत है.


Copy