राज्यपाल आनंदीबेन रखेगी योगी सरकार का विजन.. : आज से शुरू हो रहे यूपी विधानमंडल के बजट सत्र के हंगामेदार होने की संभावना...

Edited By:  |
the budget session of up starting from today will be uproar. the budget session of up starting from today will be uproar.

Lucknow:-उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है.राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से सत्र की शुरूआत होगी,वहीं वित्तमंत्री सुरेश खन्ना 22 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेंगे.


इस सत्र को लेकर योगी सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है वहीं विपक्ष ने भी सरकार को घेरने के लिए कमर कस चुकी है...यानी विधानमंडल का यह सत्र हंगामेदार होने की आशंका है.


सत्र शुरू होने के बाद आज से 21 फरवरी तक राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी वहीं 22 को बजट पेश करने के बाद सदन में बजट पर चर्चा होगी.मिली जानकारी के अनुसार सरकार विधानमंडल के पिछले सत्र के बाद लाए गए उत्तर प्रदेश शीरा नियंत्रण (संशोधन) अध्यादेश, 2023 के प्रतिस्थानी विधेयक को सत्र में पारित कराएगी.इसके साथ ही कुछ और नए विधेयक पेश किए जा सकतें हैं.

बजट सत्र के दौरान विपक्ष सरकार को घेरने की पुरजोर कोशिश करेगा। रामचरितमानस को लेकर उठे विवाद के बाद सपा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव कह चुके हैं कि वह सदन में मुख्यमंत्री से पूछेंगे कि कौन शूद्र है। जातीय जनगणना के मुद्दे को हवा दे रहे विपक्षी दल इस मोर्चे पर भी सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं।


Copy