वांडरर्स में टीम इंडिया का धमाल : भारत ने पहले वन-डे में अफ्रीकी टीम को 8 विकेट से रौंदा, अर्शदीप, आवेश के बाद सुदर्शन ने किया कमाल

Edited By:  |
 Team India beats South Africa by 8 wickets in Wanderers  Team India beats South Africa by 8 wickets in Wanderers

SPORTS DESK :जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गये पहले वन-डे मुकाबले में टीम इंडिया ने 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

वांडरर्स में टीम इंडिया का धमाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही और पावरप्ले में ही अफ्रीकी टीम ने 4 विकेट खो दिए। ये चारों विकेट अर्शदीप सिंह ने झटके। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ही ओवर में रीजा हेंड्रिक्स और रस्सी वैन डर डुसेन को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। बाद में अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओपनर टोनी डी जोरजी के साथ-साथ हेनरिक क्लासेन को आउट कर अफ्रीकी टीम को जोरदार झटका दिया।

अर्शदीप, आवेश का कमाल

इसके बाद इंदौर एक्सप्रेस आवेश खान ने भी जलवा बिखेरा और लगातार गेंदों पर कप्तान एडेन मार्करम और वियान मुल्डर को चलता करके अफ्रीकी टीम की हालत पतली कर दी। इसके बाद इंदौर एक्सप्रेस ने डेविड मिलर और केशव महाराज को भी चलता कर दिया।

अर्शदीप सिंह और आवेश खान की घातक गेंदबाजी के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 73 रन हो गया। उस वक्त ऐसा लग रहा था कि अफ्रीकी टीम 100 रनों का स्कोर भी नहीं पार कर पाएगी लेकिन एंडिले फेहलुक्वायो ने कुछ बड़े शॉट्स लगाकर साउथ अफ्रीका को 116 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। अर्शदीप सिंह ने इस मैच में पंजा खोला और 5 विकेट लिए, वहीं आवेश खान ने 4 विकेट झटके।

सुदर्शन ने दिखाया दम

इसके बाद 117 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऋतुराज गायकवाड़ ने मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले साईं सुदर्शन ने धमाकेदार पारी खेली और श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत के मुहाने तक पहुंचाया। सुदर्शन ने 43 गेंदों पर 9 चौके की मदद से 55 रन बनाए तो अय्यर ने 45 गेंदों पर 1 छक्के और 6 चौके की मदद से 52 रन बनाए। वहीं, तिलक वर्मा 1 रन बनाकर सुदर्शन के साथ नाबाद लौटे।


Copy