टी 20 वर्ल्ड कप में हारा पाकिस्तान : 1 रन से जीत गया जिम्बावे

Edited By:  |
t 20 world cup mey haar gaya pakistan t 20 world cup mey haar gaya pakistan

PATNA-अभी-अभी T20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जिंबाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिंबाब्वे ने आठ विकेट पर 130 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम आठ विकेट पर मात्र 129 रन बना पाई। इससे पहले एक अन्य मैच में भारत ने नीदरलैंड को हरा दिया।

T-20 वर्ल्ड कप मैच में भारत का शानदार प्रदर्शन

सिडनी में खेले गए T20 वर्ल्ड कप मैच में आज भारत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड्स को आसानी से 56 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही इस वर्ल्ड कप में यह भारत की लगातार दूसरी जीत है। स्कोर कार्ड की अगर बात करें तो 4 पॉइंट के साथ भारत ग्रुप टू में नंबर वन पर पहुंच गई है। इस मैच को जिताने में सूर्या और कोहली की 95 रन की पार्टनरशिप शानदार रही।

बताते चले कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 179 रन बनाए। भारत की तरफ से विराट कोहली ने जबरदस्त पारी खेलते हुए 44 गेंदों पर 65 रन बनाए। वहीं सूर्या ने 25 गेंदों में 51 रन बटोरे। शानदार बैटिंग करते हुए रोहित ने 39 गेंदों पर 53 रन बनाए।

उधर लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। भारतीय गेंदबाजों के सामने नीदरलैंड की एक ना चली और उनके बैट्समैन एक के बाद एक आउट होते चले गए। 9 विकेट खोकर उसकी पूरी टीम मात्र 123 रन बना पाई। भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और अश्विन ने जबरदस्त बॉलिंग करते हुए नीदरलैंड के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। इन सभी को दो-दो विकेट मिले। मोहम्मद शमी मात्र एक विकेट ले पाए।


Copy