स्वतंत्रता दिवस पर सिदो कान्हू को श्रद्धांजलि : मंत्री आलमगीर आलम ने स्वतंत्रता दिवस पर सिदो-कान्हू स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर तिरंगे को दी सलामी

Edited By:  |
Reported By:
swatantrataa diwas per sidho kaanhu ko shradhaanjali swatantrataa diwas per sidho kaanhu ko shradhaanjali

साहेबगंज : ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने 76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह स्थल सिदो-कान्हू स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और तिरंगे को सलामी दी. मुख्य अतिथि मंत्री आलमगीर ने सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की फिर सिदो कान्हू स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया और झंडे को सलामी दी.

झंडोत्तोलन के मौके पर स्कूल की छात्राओं ने राष्ट्रगान गाया. इसके बाद मुख्य अतिथि ग्रामीण विकास मंत्री ने डीसी एवं एसपी के साथ पैरेड का जायजा लिया.

इस अवसर पर जनता को संबोधित करते हुए मंत्री आलमगीर आलम ने 76वां स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में उपस्थित उपायुक्त,पुलिस अधीक्षक,उप विकास आयुक्त एवं अन्य पदाधिकारियों,कर्मचारियों,बुद्धिजीवी,गणमान्य अतिथि गण,विभिन्न विद्यालय के मेधावी छात्र छात्राएं,माता-बहनें एवं मीडियाकर्मियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर सबों को शुभकामना व बधाई दी. उन्होंने कहा कि हमारे लिए अत्यंत हर्ष की बात है कि हमारा देश आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा है. 15 अगस्त 1947 को हमारे देश को अंग्रेजों के 200 वर्षों की गुलामी से आजादी मिली थी. हमें स्वतंत्रता मिली है इसमें अनेक महापुरुषों का योगदान रहा है. जिन्होंने हमें स्वतंत्रता आंदोलन के लिए प्रेरित किया और आजादी पाने के लिए कठिन संघर्ष किया. वास्तव में स्वतंत्रता दिवस हमारे देश के महापुरुषों के त्याग,बलिदान और संघर्ष का प्रतीक है. इस अवसर पर सभी देशवासी के मन में देश के प्रति समर्पण और प्रेम की भावना रहती है.

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हमें अपने महापुरुषों के संघर्ष और बलिदान को याद करते हुए उनके जीवन मूल्यों को जीवन में उतारना चाहिए. यही हमारे देश की स्वतंत्रता के वीर नायकों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानी,शहीद के आश्रितों एवं झारखंड आंदोलनकारियों को मंत्री आलमगीर आलम ने सम्मानित किया.


Copy