स्वास्थ्य विभाग का नया कारनामा ! : वैक्सीन लिए बगैर ही थमाया सर्टिफिकेट, बवाल बढ़ा तो फिर...

Edited By:  |
Swashtya vibhag ka karnama Swashtya vibhag ka karnama

पटना : इन दिनों सूबे में 15 से 18 साल के आयु के बच्चों को कोविड का टीका लगना शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में बच्चें बुकिंग के बाद वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंच कर कोविड का टीका लगवा रहे हैं । वहीं शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग का एक कारनामा देखने को मिला है।

दरअसल पटना के छात्र तुषार राज तनिष्क ने वैक्सीनेशन टीका लेने के लिए ऑनलाइन बुकिंग किया। लेकिन बुकिंग करने के कुछ घंटों के बाद ही बिना वैक्सीनेशन लिए ही कोवैक्सीन का सर्टिफिकेट मोबाइल पर मिल गया। तुषार अपने माता पिता को पूरी जानकारी दी ।

जिसके बाद तुषार राज अपने पिता को लेकर वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचा तो उसे जानकारी मिली कि आज यहां वैक्सीन लगाया ही नहीं जा रहा है। लेकिन सर्टिफिकेट में वैक्सीन सेंटर उसी लोकेशन का बताया जा रहा था।

जब परिजन नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गए । पूरी बात से स्वास्थ्य कर्मियों को अवगत कराया। लेकिन स्वास्थ्य कर्मी आपस में ही इधर-उधर फोन घुमा कर सच्चाई जानने की कोशिश करते रहे और जब कुछ समझ नहीं आने पर तुषार राज को ही गलत ठहराने लगे। लेकिन जब मामला तूल पकड़ने लगा तो स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने तुषार को कोवैक्सीन का टीका लगाया ।


Copy