सूर्यग्रहण की समाप्ति : सिमरिया घाट पर गंगा में खड़ा हो की अराधना, उमड़ी भारी भीड़

Edited By:  |
Reported By:
suryagrahan ki samapti simaria ghat per ganga me khada ho ki aradhana suryagrahan ki samapti simaria ghat per ganga me khada ho ki aradhana

BEGUSARAI:बेगूसराय में सूर्यग्रहण को लेकर उत्तरदायनी सुप्रसिद्ध सिमरिया गंगा घाट सहित जिले के अलग-अलग गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया। सूर्य ग्रहण शुरू होने से पहले हजारों की संख्या में श्रद्धालु सिमरिया गंगा घाट में गंगा स्नान करने पहुंचे और स्नान के बाद सूर्य ग्रहण के दौरान गंगा में खड़े होकर भगवान भास्कर की आराधना करते रहे और सूर्य ग्रहण समाप्त होने के बाद फिर गंगा स्नान कर बाहर निकले।

सिमरिया गंगा घाट में हजारों की संख्या में श्रद्धालु गंगा में स्नान के बाद भगवान भास्कर की आराधना कर रहे हैं और फिर बाहर निकल रहे हैं। बताया जाता है कि सूर्य ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ कार्य नही किया जाता है लोग इस दौरान गंगा स्नान कर पूजा पाठ करते हैं और मान्यता है कि गंगा स्नान के बाद दान पूर्ण करने से फल की प्राप्ति होती है।

यह सूर्य ग्रहण इस साल 2022 का अंतिम सूर्य ग्रहण कहां जा रहा है। इसको लेकर विभिन्न गंगा घाटों पर गंगा स्नान करने के लिए भारी भीड़ उमड़ी रही और इस दौरान सिमरिया गंगा घाट पर सुरक्षा को लेकर एसडीआरएफ और स्थानीय गोताखोरों की टीम मौजूद रही।

बेगूसराय से सौरभ की रिपोर्ट...


Copy