सुरों पर थिरकी कुंवर सिंह की नगरी : विजयोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिखी विरासत की झलक, बही देशभक्ति की बयार

Edited By:  |
suro par thirki kunwar singh ki nagri suro par thirki kunwar singh ki nagri

भोजपुर : खबर है भोजपुर से जहां ऐतिहासिक वीर कुंवर सिंह किला प्रांगण के रामलीला मंच पर रंग बिरंगी रौशनी और सुरमयी गीतों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज हुआ। कला संस्कृति व युवा विभाग व जिला प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम का श्री गणेश भोजपुर डीएम राजकुमार, विधायक राम विशुन सिंह लोहिया, नपं अध्यक्ष संतोष कुमार यादव, एसडीएम सीमा कुमारी, एसडीपीओ राजीव चन्द्र सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार, बीडीओ राजेश कुमार, सीओ अजय कुमार, जेई रौशन पांडेय ने संयुक्त तरीके से दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम शुरू होते ही सुर और ताल की ध्वनि गूंजने लगी। कार्यक्रम में मिट्टी की सोन्ही खुशुब के साथ साथ भारतीय विरासत व संस्कृति की झलक दिखी। कार्यक्रम में मौजूद कलाकारों द्वारा लोक नृत्य, लोक गीत व नाटक की बेहतर प्रस्तुति कर भारतीय सभ्यता और संस्कार को प्रदर्शित किया गया। सबसे पहले लोकगायक छोटू बिहारी ने गीत गाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उसके बाद नालन्दा संगीत कला विकास संस्थान की टीम और उदय नारायण सिंह की टीम द्वारा वीर कुंवर सिंह पर आधारित नृत्य व नाटक की बेजोड़ प्रस्तुति ने दर्शकों के अंदर कुंवर सिंह के शौर्य व पराक्रम की याद दिला दी।

अंत में भोजपुरी जगत की चर्चित गायिका कल्पना पटवारी ने अपने भजन व गीतों से समारोह के रंग को जमा दिया। उनकी प्रस्तुति ने लोगों की झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम को देख दर्शकों के चेहरे प्रेम, विरह, भक्ति व समर्पण से भरे नजर आ रहे थे। समारोह में उपस्थित गणमान्य लोगों ने इस तरह के कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से जगदीशपुर में एक अलग माहौल बनता है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में अधिकारियों, अतिथियों और आए हुए कलाकारों को प्रशासन द्वारा सम्मानित किया गया। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से कार्यक्रम प्रांगण में पुलिस प्रशासन मुस्तैद देखी। रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों सहित पदाधिकारियों की बैठने और आदि की व्यवस्था किया गया था।


Copy