सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी : नक्सलियों को दिया झटका, ड्रोन और वॉकी-टॉकी बरामद

Edited By:  |
Reported By:
surakshabalon ko mili badi kamyabi surakshabalon ko mili badi kamyabi

औरंगाबाद : खबर है औरंगाबाद से जहां सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान ही ड्रोन, वॉकी-टॉकी समेत भारी मात्रा में अन्य सामग्री बरामद किया है। सीआरपीएफ कोबरा एवं स्थानीय पुलिस की संयुक्त कारवाई में नक्सलियों के द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले की योजना को विफल कर दिया है और नक्सलियों को खदेड़ने में सफलता प्राप्त की है।

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा के निर्देशन में सीआरपीएफ कोबरा एवं स्थानीय पुलिस की संयुक्त कारवाई में नक्सलियों के द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले की योजना को विफल कर दिया है और नक्सलियों को खदेड़ने में सफलता प्राप्त की है। सोमवार को समाहरणालय स्थित पुलिस कक्ष में एक प्रेस वार्ता कर एसपी ने इस आशय की जानकारी दी है।

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मदनपुर के डोभा, कसमर स्थान, बंदी, मोरवा, विदाई नगर और निमिया बथान तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में नक्सलियों के द्वारा सुरक्षा बलों पर हमले की योजना बनाई जा रही है। सूचना पर बटवारित कार्रवाई करते हुए एसपी एवं कोबरा 205 के समादेष्टा के निर्देशन में कोबरा 205 के उप समादेष्टा संजय बेलवाल एवं एसपी अभियान के नेतृत्व में महादी क्षेत्रों में संयुक्त छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान नक्सलियों के पांव उखड़ गए और वे भाग गए।

इस दौरान सुरक्षा बलों ने मौके से एक ड्रोन में मूवी 2, 15 मोटरोला सेट, नक्सल साहित्य,एक नियर विजन कीट, दवा, भोजन सामग्री, एक डांगरी, 14 मीटर काला कपड़ा, दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है । जिसमें कुछ सामग्रियों को पहाड़ी क्षेत्रों में ही नष्ट कर दिया गया। एसपी ने बताया कि इस मामले में मदनपुर थाने में 11 नामजद तथा 10 - 15 अज्ञात नक्सलियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है और अन्य नक्सलियों की गिरफ़्तारी के लिए निरंतर छापेमारी की जा रही है।


Copy