खुशखबरी : सुपौल रेलवे स्टेशन बनेगा आधुनिक और भव्य,PM मोदी करेंगे शिलान्यास

Edited By:  |
Supaul railway station will be modern and grand, PM Modi will lay the foundation stone Supaul railway station will be modern and grand, PM Modi will lay the foundation stone

supaul:-आनेवाले दिनों में सुपौल रेलवे स्टेशन भव्य, आधुनिक और सभी सविधाओं से लैश होगी क्योंकि भारत सरकार ने अमृत भारत योजना के तहत सुपौल रेलवे स्टेशन का भी चयन किया गया है.यहां की योजनाओॆ का शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे.


इस कार्यक्रम को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव स्पेशल ट्रेन से सुपौल पहुंचे,जहां रेलवे के अधिकारियों व कार्य एजेंसी को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। इस दौरान डीआरएम ने बताया कि 26 फरवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी देश में अमृत भारत योजना से पांच सौ से ज्यादा स्टेशन, 2000 से ज्यादा आरओबी और आरओयूबी का शिलान्यास करेंगे।अमृत भारत योजना के तहत सुपौल स्टेशन भी शामिल है।


अमृत भारत स्कीम के तहत 18 करोड़ की लागत से सुपौल स्टेशन का भव्य भवन, फुट ओवरब्रिज, सर्कुलेटिंग एरिया का विस्तार,नए पार्किंग की व्यवस्था, शौचालय का निर्माण, वेटिंग रूम, यात्रियों के लिए अच्छी और सुसज्जित व्यवस्था, समेत अन्य सुविधाए दीं जायेगी।


डीआरएम ने कहा कि फारबिसगंज रेलखंड पर भी जल्द ही ट्रेन दौड़ेगी। इसको लेकर स्वीकृति दी गई है. जल्द ही तिथि की घोषणा की जायेगी। आमलोगो से अपील करते हुए डीआरएम ने कहा कि भरोसा रखिये जल्द ट्रेन चलेगी। वही सुपौल से पटना के लिए ट्रेन की स्वीकृति अभी नहीं मिली है।26 फरवरी को होने वाले अमृत भारत योजना के तहत सुपौल स्टेशन का शिलान्यास किया जाएगा और लाइव प्रसारण करवाया जायेगा। जहां करीब 5 हजार से अधिक लोगों को इस कार्यक्रम को देखने की व्यवस्था होगी।

सुपौल से विष्णु गुप्ता की रिपोर्ट


Copy