SSB की बड़ी कार्रवाई : बिहार-नेपाल सीमा से बच्चे के साथ पाकिस्तान महिला नागरिक हिरासत में..

Edited By:  |
Reported By:
SSB arrested female Pakistani citizen along with her child from Nepal border SSB arrested female Pakistani citizen along with her child from Nepal border

KISHANGANJ:-खबर बिहार-नेपाल की सीमावर्ती किशनगंज से हैं,जहां अवैध तरीक से भारत में प्रवेश कर रहे एक पाकिस्तानी महिला और उसके बच्चे को हिरासत में लिया है.उसके पास से कई कागजात बरामद किए गए हैं.स्थानीय पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.


मिली जानकारी के अनुसार भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 41वीं बटालियन ने यह कार्रवाई की है.पानीटंकी बीओपी के बीआईटी सुरक्षाकर्मियों ने जाँच के दौरान नेपाल की ओर से भारत में प्रवेश कर रहे एक महिला एवम् एक बच्चे दोनों पाकिस्तानी नागरिक को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए दोनों पाकिस्तानी नागरिको ने अपना नाम शाइस्ता हनीफ उम्र 62 वर्ष पति - मोहम्मद हनीफ एवं आर्यन उम्र 11 वर्ष पिता - मोहम्मद हनीफ, साकिन- गहनमार स्ट्रीट, सराफा बाजार, करांची, पाकिस्तान निवासी के रूप में बताया ।


एसएसबी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसएसबी 41वीं बटालियन के पानीटंकी बीओपी के बीआईटी सुरक्षा कर्मियों ने नेपाल की ओर से भारत में प्रवेश कर रही महिला एवम् एक बच्चे को रोक कर पहचान पत्र दिखाने के लिए कहा गया,पर वे कोई भी वैध पहचान पत्र नहीं दिखा पाये.जिसके बाद संदेह होने पर बीआईटी सुरक्षा कर्मियों द्वारा महिला के बैग की तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान महिला के पास से पाकिस्तानी नागरिकता संबंधी कागजात बरामद हुआ। एसएसबी के सुरक्षा कर्मी उक्त दोनों पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ करते हुए अग्रिम करवाई में जुटी हुई है।गौरतलब हो की इससे पूर्व भी पाकिस्तानी सहित अन्य देशों के नागरिक इस बॉर्डर पर अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करते हुए गिरफ्तार हो चुके है। पिछले साल भी एक महिला को गिरफ्तार किया गया था ।



Copy