सोनपुर मेला बंद! : अब भोजपुरी गानों पर नहीं लगेंगे ठुमके, करोड़ों का नुकसान

Edited By:  |
Reported By:
 Sonpur fair will be closed  Sonpur fair will be closed

PATNA :बिहार का सुप्रसिद्ध सोनपुर मेला बंद होगा। जी हां, ये सवाल चहुंओर उठने लगे हैं। दरअसल, विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला आए व्यापारी और कारोबारी बेहद परेशान है लिहाजा अब सोनपुर मेला को बंद करने की बात होने लगी है।


सोनपुर मेला बंद!

आपको बता दें कि पूर्णिमा के अवसर पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोनपुर मेला का उद्घाटन किया था लेकिन हफ्तेभर गुजर जाने के बाद भी अबतक कारोबारियों को लाइसेंस नहीं मिला है, जिससे व्यापारियों में नाराजगी देखने को मिल रही है।


अब भोजपुरी गानों पर नहीं लगेंगे ठुमके

सोनपुर मेला के प्रति सौतेला व्यवहार और प्रशासन की तरफ से मेला क्षेत्र में व्याप्त कुव्यवस्था से लोगों में नाराजगी है। कारोबारियों का कहना है कि बिहार के राजगीर में कुछ दिनों पहले ही मलमास मेला का आयोजन किया गया था, जहां पहले दिन से झूला, मौत का कुआं, सर्कस, थिएटर आदि का लाइसेंस देकर मेले को पूरी तरह से सजाया गया लेकिन हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला के उद्घाटन के हफ्ते भर बाद भी किसी प्रकार का लाइसेंस नहीं दिया गया है।


सरकार के उदासीन रवैये से कारोबारी नाराज

कारोबिरायों का आरोप है कि सोनपुर मेला को पूरी तरह से समाप्त करने की साजिश रची जा रही है। मेले के उद्घाटन के हफ्तेभर गुजर जाने के बाद भी विभिन्न चौक-चौराहों पर बैरिकेडिंग कर गांव में भी ग्रामीणों को एंट्री करने नहीं दिया जा रहा है। इसके साथ-साथ व्यापारियों के सामान को भी मेला में लाने नहीं दिया जा रहा है।


Copy