स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन : गया के वोटरों में खासा उत्साह, कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

Edited By:  |
Reported By:
snatak ewam shikhsak nirvachan snatak ewam shikhsak nirvachan

गया : गया स्नातक-02 एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। गया शहर के जिला स्कूल एवं चंदौती प्रखंड कार्यालय में स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन के लिए अलग-अलग बूथ बनाए गए हैं। जहां मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर रहे हैं। कहीं किसी तरह की गड़बड़ी ना हो, इसके लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

गया 02 स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन सीट के लिए गया सहित कुल आठ जिले आते हैं। जिनमें बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, अरवल, जहानाबाद और औरंगाबाद जिला शामिल है। इन आठों जिलो में स्नातक निर्वाचन मतदाताओं की संख्या 1 लाख 19 हजार 838 है. जबकि शिक्षक निर्वाचन मतदाताओं की संख्या 19 हजार 534 है। वही मतदाताओं की बात करें तो लोग कतारबद्ध होकर अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं।

जिला स्कूल में स्नातक मतदान केंद्र पर मतदान करने आए प्रत्याशी अवधेश कुमार ने कहा कि मतदान केंद्र पर व्यवस्था अच्छी है। लेकिन कई बिंदुओं पर बात करें तो मतदाताओं को मतदान करने में परेशानी हो रही है। कई बूथ ऐसे हैं जो काफी दूर है, ऐसे में मतदाताओं को अपना खर्च वहन कर दूर जाकर वोट करना पड़ रहा है। इससे काफी परेशानी हो रही है। वहीं उन्होंने स्नातक निर्वाचन मतदाताओं की संख्या पर भी प्रश्न उठाते हुए कहा कि यह संख्या और भी बढ़ सकती है। ऐसा लग रहा है मानो लोकतंत्र पर पॉकेट तंत्र भारी पड़ रहा है।

वही मतदान केंद्र पर रहे पीठासीन पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। कहीं किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। मतदाता भी कतारबद्ध होकर अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं .वही शिक्षक निर्वाचन के लिए मतदान करने आए मतदाता असिस्टेंट प्रोफेसर अविनाश कुमार ने बताया कि मतदान केंद्र पर अच्छी व्यवस्था की गई है। पूर्व में भी हमने मतदान किया है। इस बार मतदान केंद्र पर अच्छी व्यवस्था की गई है। शिक्षा और शिक्षकों के बेहतरी के लिए हमने मतदान किया है। विद्यालय और महाविद्यालयों में शैक्षणिक स्तर अच्छा हो, शिक्षकों के स्तर में सुधार हो, इसी सोच के साथ मतदान कर रहे हैं।


Copy