भीषण डकैती : हथियारबंद अपराधियों ने सीवान में गृहस्वामी को बंधक बना कर 5 लाख से ज्यादा की डकैती की

Edited By:  |
Reported By:
siwan me family ko bandhak bana  bhishan daikati siwan me family ko bandhak bana  bhishan daikati

Siwan:-बीती रात अपराधियों ने बिहार में एक साथ कई लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दिया है.ऐसी ही एक वारदात सीवान में भी हुई है .यहां के नौतन थानाक्षेत्र के रामगढ़ गांव में शिक्षक रहे हरिहर प्रसाद कुशवाहा के घर पर अपराधियों ने गृहस्वामी को बंधक बनाकर डकैती कर ली.

मिली जानकारी के अनुसार डकैतों ने गृहस्वामी मंटू कुमार सिंह को बंधक बना कर व घर के अलमारी में रखे लगभग 5 लाख रुपये मूल्य का सोने चांदी का गहना एवं 50 हजार नकद संपत्ति की डकैती कर ली।पीड़ित मंटू कुमार ने बताया कि बीती रात वेलोग घर में खाना खाकर सो रहे थे,तभी आधी रात को हथियारों से लैश डकैत छत के रास्ते घर में प्रवेश कर गए और बारी-बारी से घर के कई लोगों को दवा सुंघा कर बेहोश कर दिए और बारी-बारी से सभी घरों की तलाशी ली .इस दौरान होश में कई महिला सदस्यों को हथियार का भय दिखाकर सोने-चांदी के गहनों के बारे में जानकारी ली और आराम से सोने चांदी के जेवरात लेकर चलते बने ।

इस संबंध में पीड़िता रितु देवी ने बताया कि डकैतों की संख्या लगभग दर्जनभर थी और वह महिलाओं से जबरन घर का सभी कीमती सामान गहना, नकदी 50,000 लेने के बाद हो हल्ला करने पर जानमाल की धमकी देते हुए आराम से भाग निकले। गृहस्वामी मंटू कुमार सिंह ने बताया कि एक दर्जन सशस्त्र डकैत को अचानक घर के भीतर देखर वेलोग डर गए। डकैत घर के भीतर लगभग एक घंटा तक लूटपाट करते रहे। जाते समय शोर नहीं करने का धमकी देते हुए कहा कि अगर हल्ला करोगे तो दोबारा आने पर जान से मार देंगे।अपराधियों के जाने के बाद सुबह 3 बजे हमलोग हल्ला करना शुरू किये तो ग्रामीण हमारे दरवाजे पर पहुंचे और फिर पुलिस को सूचना दी गई.

इस मामले पर नौतन थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने कहा कि रात में पुलिस गश्त लगाती है. डकैत जब गृह स्वामी को ही बंधक बना लिए तो डकैती होने का कैसे पता चलेगा। जानकारी होने पर मामले की जांच पड़ताल की गयी।पुलिस मामले में जांच पड़ताल में जुट गयी है। शीघ्र मामले का उद्भेदन कर दिया जाएगा।


Copy