श्रावणी मेला में नकली पेड़ा लेने से बचें : बासुकीनाथधाम में 2 क्विंटल सिंथेटिक खोवा जब्त

Edited By:  |
Reported By:
shrawni mela mai nakli peda lene se bachen shrawni mela mai nakli peda lene se bachen

दुमका: खबर हैदुमका की जहां जिले के बासुकीनाथधाम में श्रावणी मेला के दौरान फूड सेफ्टी की टीम ने करीब200 किलोसिंथेटिक खोवा बरामद किया है.खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने शनिवार को कई प्रसादी दुकानों में छापेमारी अभियान चला कर जब्त नकली खोआ को नष्ट कर दिया. वहीं दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

राजकीय श्रावणी मेला में आनेवाले कांवरिये अगर प्रसाद के लिए पेड़ा लेना चाहते हैं, तो जरा सावधान रहें. दुमका के बासुकीनाथ में कई नकली पेड़े की भी दुकान है. यह खुलासा खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी के छापेमारी के दौरान नकली खोआ का पेड़ा बरामद कर हुआ है. बासुकीनाथ के प्रसादी दुकान में जांच अभियान चलाया गया.

खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अमित कुमार ने विभिन्न पेड़ा दुकान से करीब 200 किलोग्राम नकली पेड़ा जब्त कर उसे नष्ट किया . खाद्य पदार्थों की स्क्रीनिंग जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा मोबाइल फूड टेस्टिंग लैबोरेटरी की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसी क्रम में शनिवार को बासुकीनाथ स्थित विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों में खाद्य सामग्रियों की जांच खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अमित कुमार के द्वारा की गई. खाद्य सुरक्षा पदाधिकाररी ने नकली पेड़ा बेचने वाले दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है.


Copy