स्कूल के गार्ड की लापरवाही : कस्तूरबा गांधी विद्यालय से 2 छात्रा लापता, थाना में की गई लिखित शिकायत

Edited By:  |
Reported By:
shool ke gard ki laaperwahi shool ke gard ki laaperwahi

पाकुड़: बड़ी खबर पाकुड़ से जहां हिरणपुर घाघरजानि स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के हॉस्टल से शनिवार अहले सुबह 2 छात्रा लापता हो गई है. इसको लेकर जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज,एडीपीओ जयेंद्र मिश्रा,बीईईओ रफीक आलम ने विद्यालय में जाकर जांच किया. वहीं वार्डेन नवरातून नूर ने थाना में लिखित शिकायत की है.

विद्यालय के कक्षा 10 की दो नाबालिग छात्रा अचानक विद्यालय से लापता होने से खलबली मच गई. आज सुबह विद्यालय की शिक्षिका तालामय किस्कु ने देखा कि स्कूल के छात्रवास के पीछे स्थित चहारदीवारी के दरवाजे में लगा ताला व चाबी खुला पड़ा हुआ है. स्कूल के गार्ड गंगाधर रक्षित से जानकारी मांगने पर बताया कि शुक्रवार शाम सात बजे विद्यालय के हॉस्टल सहित सभी जगहों में ताला लगा दिया गया था. ताला लगाकर चाबी को विद्यालय के कार्यालय के पास स्थित अपने आवासीय कक्ष में रखा था. सुबह जब खोजने पर चाबी नहीं मिला. लगता है चाबी को लापता लड़कियों द्वारा ले गया होगा. वहीं शिक्षिका तालामय किस्कु ने जानकारी देते हुए बताई की सुबह चार बजे हॉस्टल की ताला खोली गई थी. इसके बाद क्या हुआ,मुझे मालूम नहीं. वहीं वार्डेन नवरुतन नूर ने बताई कि बीते शुक्रवार को आकस्मिक अवकाश में थे.

विद्यालय के प्रभार तालामय किस्कु को दिया गया था. सूचना पाकर पहुंचे डीएसई ने चहारदीवारी में जाकर स्थल का जायजा लिया. इसके बाद वार्डेन,गार्ड सहित छात्राओं से भी काफी देर तक पूछताछ की. वहीं लापता लड़कियों के पिता से भी पूछताछ किया गया है. डीएसई ने विद्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरा का भी अवलोकन किया है. सीसीटीवी की फुटेज निकालने का काफी प्रयास किया गया. जो नहीं हो पाया. वहीं सीसीटीवी कैमरा को देखने पर पता चलता है कि इसमें छेड़छाड़ की गई है.

वहीं घटना को लेकर डीएसई ने बताया कि गार्ड की लापरवाही कार्यशैली के कारण यह घटना घटित हुई है. घटना को लेकर गहन रूप से पूछताछ की गई. घटित तथ्यों का पता लगाया जा रहा है. सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. अभी प्राथमिकता के साथ दोनों लापता छात्राओं को रिकवर कराने का प्रयास किया जा रहा है. इस मामले में संलिप्त दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


Copy