शिवगादीधाम में श्रावणी मेले का हुआ शुभारंभ : डीसी ने बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना कर वहां श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं का भी किया अवलोकन

Edited By:  |
Reported By:
shiwgaadidhaam mai shrawni mele kaa huwa shubharabh shiwgaadidhaam mai shrawni mele kaa huwa shubharabh

साहेबगंज : सावन शुरु होते ही जिले के बरहेट स्थित शिवगादीधाम में आज से श्रावणी मेले का शुभारंभ हुआ. डीसी रामनिवास यादव ने फीता काटकर मेला का शुभारंभ किया. बाद में डीसी ने पहाड़ पर अवस्थित मंदिर में जाकर बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की और वहां श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं का भी अवलोकन किया.

इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को प्रशासन और समिति की ओर से हर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी. दरअसल इस धाम की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां प्रत्येक वर्ष सावन के महीने में बिहार,बंगालऔरझारखंड के अलावा देश के अन्य प्रांतों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक करने पहुंचते हैं.

हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते पिछले 2 साल से यहां श्रद्धालु नहीं पहुंच रहे थे. लेकिन इस बार यह उम्मीद है कि लगभग दो लाख श्रद्धालु जलाभिषेक करने के लिए यहां पहुंचेंगे. मौके पर राजमहल एसडीओ रोशन साह,बरहरवा के एसडीपीओ प्रदीप उरांव समेत व पूजा समिति के सदस्यों के अलावे बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे.


Copy