शांति समिति की बैठक : सोशल मीडिया की होगी विशेष निगरानी, लहरिया बाइकर्स गैंग पर गिरेगी गाज

Edited By:  |
shanti samiti ki baithak shanti samiti ki baithak

चतरा : रथयात्रा और बकरीद पर्व को लेकर चतरा सदर थाना परिसर में एसडीम मुमताज अंसारी और एसडीपीओ अविनाश कुमार के संयुक्त नेतृत्व में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में दोनों पर्व मनाने का निर्णय लिया गया.

बैठक के दौरान दोनों समुदाय के बुद्धिजीवियों ने पर्व के दौरान एक दूसरे को परस्पर सहयोग करने की बात कही. बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने पीएचईडी और बिजली विभाग को शहर में निर्बाध रूप से बिजली और पानी आपूर्ति करने का निर्देश दिया. इसके अलावा एसडीएम ने दोनों त्योहार से पूर्व नगर परिषद क्षेत्र में शहर की पूरी तरह साफ सफाई करते हुए नालियों में जमे कचरे को हटाने को कहा.

मौके पर अधिकारियों ने कहा कि पर्व शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मने इसको लेकर जिला और पुलिस प्रशासन सोशल मीडिया का पूरी तरह से मॉनिटरिंग करेगा. जिला प्रशासन और पुलिस के स्पेशल मीडिया सेल में तैनात अधिकारी और जवान लगातार फेसबुक,टि्वटर और व्हाट्सएप के अलावा अन्य सोशल साइट्स की निगरानी करेंगे. एसडीएम और एसडीपीओ ने कहा कि सोशल मीडिया में धार्मिक उन्माद फैलाने वाले पोस्ट डालने वाले यूजर्स के विरुद्ध जिला प्रशासन और पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. पर्व के दौरान चौबीसों घंटे शहर में विशेष पेट्रोलिंग करने का भी निर्णय लिया गया. साथ ही सभी संभावित चौक-चौराहों पर सुरक्षाबलों और दंडाधिकारियों की स्पेशल तैनाती होगी.

शांति समिति की बैठक में शहर में उत्पात मचाने वाले लहरिया बाइकर्स गैंग के विरूद्ध भी विशेष ड्राइव चलाने का निर्णय लिया गया. बैठक में सदर थाना प्रभारी मनोहर करमाली,जिला परिषद उपाध्यक्ष ब्रजकिशोर तिवारी,एसआई कौशल सिंह समेत कई जनप्रतिनिधि और दोनों धर्मों के बुद्धिजीवी उपस्थित थे.


Copy