शहीद NSG कमांडो को लोगों ने दी विदाई : अंतिम यात्रा में जुटे हजारों लोग, लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे

Edited By:  |
Reported By:
shaheed NSG commando ko logon ne di vidai shaheed NSG commando ko logon ne di vidai

गोपालगंज : लद्दाख के लेह में शहीद हुए एनएसजी कमांडो दीपक कुमार का पार्थिव शरीर चौथे दिन शनिवार को तिरंगे में लिपटकर गोपालगंज पहुंचा। जिसके बाद पूरे जिले में कोहराम मच गया। पार्थिव शव को बरौली थाना क्षेत्र के भड़कुंइया गांव में लाया गया। जहां दीपक कुमार को सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। हजारों की संख्या में लोग शहीद दीपक सिंह के पार्थिव शव के दर्शन पाने के लिए पहुंचे। पूरा गांव जय हिंद, वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा। लोगों ने वीर सपूत दीपक सिंह अमर रहे के जयकारों के साथ शहीद की अंतिम यात्रा निकाली।

शहीद की पत्नी ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मैं मांग करती हूं कि सरकार मुझे मेरे पति के जगह पर नौकरी दें और हमारे बच्चों की भविष्य की पढ़ाई लिखाई हम लोगों की देखरेख की व्यवस्था सुनिश्चित करें। माधुरी देवी ने यह भी कहा कि मैं अपनी बेटी को भी फौज बनाऊंगी। वहीँ वीर शहीद दीपक को उनके पिता प्रह्लाद सिंह ने मुखाग्नि दी । जिसके बाद दीपक का शव पंचतत्व में विलीन हो गया।शहीद दीपक के माँ मीना देवी के आँखों के आँसू सूखने के नाम नही ले रहा है आज इस वृद्ध माँ ने अपने होनहार बेटे को खो दिया।

बता दें कि बरौली नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंगर 8 निवासी प्रह्लाद सिंह के बेटे एनएसजी कमांडो दीपक कुमार सिंह बीते चार जनवरी को लेह में अन्य कमांडों साथियों के साथ गाड़ी से ट्रेनिंग कैंप जा रहे थे। इसी दौरान एडिकान के निकट बर्फबारी में उनकी गाड़ी फिसल कर गहरे ढलान में चली गई। गाड़ी में सवार सभी चार कमांडो घायल हो गए थे। सभी को सैनिक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। इस हादसे में दीपक सिंह शहीद हो गए थे।


Copy